'देश सेवा ही सच्ची राष्ट्र भक्ति'

पुलवामा हमले की पहली बरसी के मौके पर देशभक्ति के तरानों के बीच शहीदों को पुष्पांजलि दी गई।

जयपुर. पुलवामा आतंकी हमले की पहली बरसी पर शुक्रवार को विभिन्न संगठनों की ओर से अमर जवान ज्योति स्मारक सहित अन्य स्थानों पर आयोजित कार्यक्रम में शहीद सैनिकों को नमन कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। साथ ही दो मिनट का मौन भी रखा गया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि देश सेवा ही सच्ची राष्ट्र भक्ति है।
लॉयन्स क्लब सेंट्रल स्पाइन तथा श्याम अनमोल परिवार की ओर से शहीद मेजर योगेश अग्रवाल, इंस्पेक्टर मुकेश कानूनगो और हिम्मत सिंह शेखावत के परिजनों को सम्मानित किया गया। यह जानकारी संयोजक बसंत जलेवा ने दी।
आदर्श जाट महासभा की ओर से स्टेच्यू सर्किल पर आयोजित सभा में शहीद सैनिकों को नमन किया गया। प्रदेश महासचिव मनोज ताखर ने बताया कि लोगों को धरती माता की रक्षा का संकल्प दिलाया गया।
राजस्थान जाट महासभा की ओर से मानसरोवर स्थित केसर नगर चौराहे पर श्रद्धांजलि सभा हुई। महासचिव मदन चौधरी ने बताया कि इस दौरान वक्ताओं ने शूरवीरों के बलिदान को नमन किया।
महारानी महाविद्यालय स्थित एनी बेसेंट छात्रावास में छात्राओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। वार्डन डेजी शर्मा व प्राचार्य निधि लेखा शर्मा ने बताया कि इस दौरान छात्राओं ने देशभक्ति से ओत-प्रोत गीत और कविताएं प्रस्तुत कीं।
हाथोज स्थित दक्षिणमुखी बालाजी मंदिर में इंडियन डिफेंस स्पोट्र्स एकेडमी की ओर से शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। स्वामी बालमुकुंदाचार्य के सान्निध्य में एकेडमी के निदेशक सुरेंद्र सिंह सहित अन्य युवाओं ने आसपास के क्षेत्र में सफाई भी की।
तपोभूमि प्रणेता फाउंडेशन परिवार के सदस्यों ने मदरामपुरा स्थित उमंग संस्था के जरूरतमंद बच्चों को स्टेशनरी सहित अन्य शैक्षणिक सामग्री और खाद्य सामग्री भेंट की। यह जानकारी अध्यक्ष सौरभ जैन ने दी।
सभी शहीदों की स्मृति में लगाए पौधे
एयर ट्री फाउंडेशन की ओर से दिल्ली रोड स्थित साईपुरा सरकारी स्कूल में पौधे लगाए गए। मनीष शर्मा व पुष्पेन्द्र भारद्वाज सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
हरिओम जन सेवा समिति की ओर से पुलवामा में शहीद हुए 44 शूरवीरों की स्मृति में विद्याधर नगर स्थित सेंट्रल मार्केट में गुलाब के 44 पौधे लगाए गए। प्रदेश महामंत्री पंकज गोयल व जयपुर शहर अध्यक्ष सुरेश जांगिड़ सहित अन्य लोग मौजूद थे। 

Rajkumar Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned