scriptराजस्थान में नेशनल हाइवे के विद्युत कार्य अब पकड़ेंगे रफ्तार | National Highway electrical work will now pick up speed in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में नेशनल हाइवे के विद्युत कार्य अब पकड़ेंगे रफ्तार

locationजयपुरPublished: Jul 19, 2021 08:50:20 pm

Submitted by:

Bhavnesh Gupta

विद्युत भवन में निकला समस्या का समाधान

जयपुर। प्रमुख ऊर्जा सचिव एवं राज्य विद्युत प्रसारण निगम के अध्यक्ष व निदेशक दिनेश कुमार ने प्रसारण निगम के अधिकारियों को नेशनल हाइवे के विद्युत संबंधित कार्यों को तेजी से पूरा करने के आदेश दिए हैं। साथ ही एनएचएआई अधिकारियों को भी उनके स्तर पर निर्धारित काम को प्राथमिकता के आधार पर करने के लिए कहा है। विद्युत भवन में सोमवार को आयोजित बैठक मे नेशनल हाइवे के विद्युतीकरण से सम्बन्धित ईएचवी लाइनों की ऊचांई बढ़ाने और शिफ्टिंग से जुड़े काम की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान एनएचएआई के अधिकारी भी शामिल हुए।
इस बीच तय किया गया कि काम को गति देने के लिए निदेशक (तकनीकी), प्रसारण निगम तथा मुख्य अभियंता विद्युत (एन.एच) एवं अन्य संबंधित अधिकारियों की गठित टीम द्विमासिक समीक्षा करेगी। बैठक में एनएचएआई के मुख्य प्रबन्धक एम.के. जैन तथा मुख्य अभियंता (एनएच) डी.आर. मेघवा, प्रसारण निगम के जोनल मुख्य अभियंता तथा नेशनल हाइवे के कार्यों को संपादित करने वाले अधीक्षण अभियंता (टीएण्डसी) भी शामिल हुए। गौरतलब है कि सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से दिल्ली – बड़ोदरा मुम्बई एक्सप्रेस-वे, छह लेन के सांगरिया-संतालपुर ग्रीनफील्ड कॉरिडोर तथा भारतमाला परियोजना के कार्य चल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो