पूनियां का राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष दत्तू को पत्र, महिला अपराधों पर संज्ञान ले आयोग

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने राजस्थान में महिलाओं पर बढ़ते अपराधों को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष न्यायमूर्ति एच.एल. दत्तू को पत्र लिखा है। पत्र में पूनियां ने महिलाओं के साथ हो रही घटनाओं पर संज्ञान लेकर कार्रवाई का आग्रह किया है

By: Umesh Sharma

Published: 23 Mar 2021, 05:28 PM IST

जयपुर।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने राजस्थान में महिलाओं पर बढ़ते अपराधों को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष न्यायमूर्ति एच.एल. दत्तू को पत्र लिखा है। पत्र में पूनियां ने महिलाओं के साथ हो रही घटनाओं पर संज्ञान लेकर कार्रवाई का आग्रह किया है। साथ ही राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर के साथ एक प्रतिनिधिमंडल भी दिल्ली गया है जो बुधवार को को राष्ट्रीय महिला आयोग एवं राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को ज्ञापन सौंपेगा। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष डॉ. अलका मूंदड़ा, सांसद जसकौर मीणा, प्रदेश महामंत्री एवं सांसद दीयाकुमारी, सांसद रंजीता कोली, विधायक अनीता भदेल, पूर्व प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज शामिल है।

पूनियां ने पत्र में लिखा है कि राजस्थान में सरकार बदलने के बाद से महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं बेतहाशा बढ़ रही हैं। प्रदेश का ऐसा कोई गांव-शहर बचा नहीं है जहां पर ऐसी शर्मसार करनी वाली घटनाएं नहीं घटी हों। यहां तक की राजधानी जयपुर तक में इस तरह के अपराधों के घटित होने की एक लम्बी फेहरिस्त है। एक जिम्मेदार विपक्ष के नाते हमने सड़क से सदन तक इन घटनाओं के विरोध में आवाज उठाई है, लेकिन राज्य सरकार संवेदनशील नहीं है, इसलिए प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ घट रही इन घटनाओं को आपके संज्ञान में ला रहे हैं। पूनियां ने विभिन्न घटनाओं का उल्लेख करते हुए लिखा कि अभी के हालातों से ऐसा लगता है कि प्रदेश में अपराधी खुला घूम रहे हैं। इसलिए आपसे आग्रह है कि लगातार घट रही इन घटनाओं पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करें। इससे पहले पूनियां राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष को भी पत्र लिख चुके हैं।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned