scriptनवोदय विद्यालय की कक्षा 6 की प्रवेश परीक्षा स्थगित | Navodaya Vidyalaya class 6 entrance exam postponed | Patrika News

नवोदय विद्यालय की कक्षा 6 की प्रवेश परीक्षा स्थगित

locationजयपुरPublished: Mar 30, 2020 10:46:04 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

11 अप्रेल को होनी थी परीक्षा, बाद में घोषित की जाएगी नई तिथि

जयपुर। पूरे देश में इन दिनों कोरोनावायरस महामारी के कारण लॉकडाउन है। इस बीच कई अन्य परीक्षाओं के स्थगित होने की खबरें लगातार आ रही हैं। इसी क्रम में अब नवोदय विद्यालय समिति ने भी जरूरी सूचना जारी की है। इसमें नवोदय विद्यालयों के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा के स्थगित होने की जानकारी दी गई है।
नवोदय विद्यालय समिति ने जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा छह के लिए होने वाली चयन परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया है। समिति ने कहा है कि परीक्षा की तिथि बाद में घोषित की जाएगी, इसके लिए विद्यार्थियों को सूचित कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि यह परीक्षा 11 अप्रेल को होनी थी, लेकिन अभी देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लॉकडाउन है, ऐसे में यह परीक्षा स्थगित की गई है।
जवाहर नवोदय विद्यालय आवासीय विद्यालय हैं जिनमें शुरुआती दाखिला कक्षा 6 में लिया जाता है। इसके लिए सेलेक्शन टेस्ट का आयोजन दो चरणों में होता है। इनमें से पहले चरण की परीक्षा 11 जनवरी को ली जा चुकी है। इस प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट भी नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट पर ही जारी किया जा चुका है। अब दूसरे चरण की परीक्षा 11 अप्रैल को होनी थी, जो स्थगित कर दी गई है। जिन लोगों ने भी नवोदय विद्यालय एडमिशन के लिए आवदेन किया था, उन्हें सलाह दी गई है कि वे समय-समय पर नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें। परीक्षा की नई तारीख की जानकारी यहीं दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो