scriptयूं ही नहीं कैडेट्स निकाल रहे साइकिल रैली, छिपा है यह खास संदेश | Ncc Cadets's Bicycle Railly reached Jaipur | Patrika News

यूं ही नहीं कैडेट्स निकाल रहे साइकिल रैली, छिपा है यह खास संदेश

locationजयपुरPublished: Sep 21, 2019 03:18:08 pm

Submitted by:

SAVITA VYAS

-स्वच्छता दूत बने कैडेट्स-साइकिल रैली से दे रहे हैं स्वच्छता संदेश-लोगों को सफाई के प्रति किया जागरूक

ncc

यूं ही नहीं कैडेट्स निकाल रहे साइकिल रैली, छिपा है यह खास संदेश

जयपुर। हाथों में साइकिल और दिलों में स्वच्छता संदेश को जन—जन तक पहुंचाने का संकल्प लेकर एनसीसी केडेट्स की साइकिल रैली गुलाबीनगर पहुंची। यहां दो दिवसीय स्थानीय जागरूकता अभियान के तहत रैली एक कॉलेज से रवाना होकर जवाहर सर्किल अल्बर्ट हॉल, हवामहल, जंतर मंतर सहित मुख्य मार्गों पर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रही है। जयपुर ग्रुप के ग्रुप कमांडर कर्नल गौरव माथुर के नेतृत्व में रैली 27 को इंडिया गेट पहुंचेगी। एनसीसी अफसर नंद किशोर शर्मा ने बताया कि आठ अगस्त से देशभर के प्रमुख शहरों में होती हुई दिल्ली पहुंचेगी, जहां पीएम से मुलाकात होगी।
आपको बता दें नेशनल कैडेट कोर नई दिल्ली के महानिदेशक के तत्वावधान में ऑल इंडिया स्वच्छता पखवाड़ा साइकिल रैली पुड्डुचेरी, तिरुअनंतपुरम, कोयंबटूर, हैदराबाद, तेलंगाना, कोटा तथा दूसरी रैली मुंबई, सूरत, अहमदाबाद, उदयपुर से होती हुई शुक्रवार को जयपुर पहुंची है। राजस्थान निदेशालय के निदेशक कर्नल प्रताप सिह राठौड़ की मौजूदगी में उदयपुर ग्रुप के ले. कर्नल थॉमस ने जयपुर ग्रुप की मेजर नवीना शेखावत नोडल ऑफिसर के बीच बेटन हस्तांतरित किया। एनसीसी निदेशालय राजस्थान के उपमहानिदेशक एयर कॉमोडेर आरएम कुमारस्वामी ने दोनों अधिकारियों को बधाई दी एवं साइकिल रैली को इसी जोश एवं उत्साह के साथ आगे बढ़ाने को प्रेरित किया। एयर कॉमोडेर कुमारस्वामी के सुपरविजन में राजस्थान की ओर से करीब एनसीसी के 700 कैडेट्स रैली में भाग ले रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो