कोरोना से जंगः आपात स्थिति के लिए अब तक जारी हुए 1200 वाहनों के पास

मजबूरी में घर से निकलने और दूसरे जिलों के लोगो के लिए बने पास, पूरी तस्दीक के बाद पास जारी कर रहा है जिला प्रशासन

जयपुर। कोरोना प्रकोप के चलते लॉकडाउन के दौरान लोगों को घर पर ही रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो मजबूरी में या फिर दूसरे जिलों और प्रदेशों से जयपुर आए थे और अब लॉकडाउन के चलते जा नही पा रहे हैं।

ऐसे लोगों के लिए जिला कलेक्ट्रेट की ओर से वाहन पास जारी किए जा रहे हैं। बुधवार रात 1200 वाहनों के पास जारी किए जा चुके हैं। पास बनवाने के लिए जिला कलेक्ट्रेट के कमरा नंबर 1 में अतिरिक्त जिला कलेक्टर दक्षिण की देखरेख में पूरी तस्दीक और संतोषजनक जवाब के बाद ही लोगों के पास जारी किए जा रहे हैं।


एडीएम दक्षिण शंकर लाल सैनी को प्रभारी बनाया गया है। खास बात यह है कि इस दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण का भी पूरा ध्यान रखा गया है। ज्यादा भीड़ जमा नहीं हो इसके लिए भी कतारें बनाई जाती हैं। भीड़ जमा होते ही लोगो को वहां से हटा दिया जाता है। अब तक 1200 के करीब वाहनों के पास बनाए जा चुके हैं।

पास बनवाने के लिए जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में आए मोहम्मद रफीक ने बताया कि वे सूरत से मंगलवार रात को जयपुर पहुंचे। रात में ही घरेलू उड़ानें बंद हो गई।ऐसे में एयरपोर्ट से टैक्सी नहीं मिल रही। करीब 100 लोग रात भर फंसे रहे, ऐसी स्थिति में उन्होंने रतनगढ़ जाने के लिए आवेदन किया है।

शास्त्री नगर निवासी आशीष ने बताया कि उनके एक रिश्तेदार एक हॉस्पिटल में भर्ती है, उसी की परमिशन लेने के लिए जिससे वो अस्पताल आसानी से जा सकें। गुडगांव के मनीष ने बताया कि वो अपनी पत्नी सहित यहां रिश्तेदार से मिलने आए थे लेकिन बिना वाहन पास के पुलिस जाने नहीं दे रही है, इसलिए पास बनवा रहे हैं।


वहीं स्वयंसेवी संस्थाओं और गरीबों को खाना वितरित करने वाले लोग भी गाड़ियों के पास बनवाने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे, उनका कहना था कि बार-बार पुलिस रोकती है, हालांकि पूछताछ के बाद जाने देती है, लेकिन बार-बार व्यवधान न हो, इसलिए पास बनवा रहे हैं।

Corona virus
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned