Video:नेहरू विहार में 50 मकानों में बाधा

Jaipur, Rajasthan, India
   Video:नेहरू विहार में 50 मकानों में बाधा

न्यास अधिकारियों ने किया दौरा कर दिए निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश 

नगर विकास न्यास की तिलकनगर नेहरू विहार योजना में कुछ बाधाएं आने से करीब 50 से अधिक मकानों के निर्माण कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इन बाधाओं को दूर करने के लिए न्यास के अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण किया। मौके पर ही न्यास सचिव पीएस सांगावत ने अधिकारियों को कार्य में गति लाने तथा गुणवत्ता में सुधार करने के निर्देश दिए हैं।


सांगावत ने बताया कि नेहरू विहार योजना में करीब 50 मकान किन्ही कारणों से प्रभावित हो रहे हैं। इसमें मुख्य रूप से कुआ, देवताओं के स्थान, चबूतरे, कंकरोलिया घाटी की पाइप लाइन, विद्युत लाइनों के कारण मकान नहीं बन पा रहे हैं। वहीं लगातार काम की गुणवत्ता को लेकर आ रही शिकायतों को ध्यान में रखते हुए भी निर्माण कार्य का जायजा लिया। 
पार्क में होंगे स्थापित
जिन-जिन भूखण्डों में देवताओं के स्थान व चबूतरे बने हुए हैं। उन सभी स्थानों से जुड़े लोगों को समझाकर उन्हें पार्क में स्थापित किया जाएगा। या एक स्थान पर बिठाया जाएगा। पाइप लाइन को भी बदलने का प्रयास किया जाएगा। विद्युत लाइनों को बदला जाएगा। इन कार्यों पर कम से कम 20 से 25 लाख रुपए व्यय होने की संभावना है। सांगावत ने बताया जिस स्थान पर कुएं आ रहे हैं। वहां पानी भी अच्छी स्थिति में है। ऐसे में कुओं को बन्द नहीं किया जाएगा। इन कुओं का पानी कॉलोनी के लोगों के काम आएगा।








डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned