पड़ौसी की गंदी नीयत का शिकार बना मासूम अर्पित, दर्दनाक हत्या

मुहाना में 11 वर्षीय बालक की हत्या: गला दबाने के बाद पैने हथियार से गला रेता, हिरासत में आरोपी, गलत काम का विरोध करने पर हत्या की आशंका


By: Deepshikha Vashista

Updated: 06 Jan 2020, 02:54 PM IST

जयपुर. मुहाना के केश्यावाला में 11 साल के बच्चे की हत्या के मामले में पुलिस ने पड़ोसी को हिरासत में ले लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में पड़ोसी युवक ने हत्या की वारदात स्वीकार कर ली, हालांकि हत्या के पीछे कारण के बारे में पुलिस स्पष्ट नहीं बता रही है। सूत्रों ने बताया कि मामले में पड़ोस में रहने वाले रोडू उर्फ राकेश को हिरासत में लिया गया है। घटना के दिन जांच के दौरान डॉग स्क्वायड उसके घर तक पहुंची थी और घर का फर्श साफ किया हुआ दिखा था। तभी से पुलिस को उस पर संदेह था। आशंका जताई जा रही है कि गलत काम की नियत से बच्चे को आरोपी ने घर में बुलाया और बच्चे के विरोध करने पर उसकी हत्या कर दी।

गौरतलब है कि केश्यावाला निवासी 11 वर्षीय बालक अर्पित चौधरी का शव उसके घर से करीब दो सौ मीटर दूर एक बाड़े में चारे के नीचे दबा हुआ मिला था। पुलिस ने चाकसू में हुई बच्ची की मौत की जिस तरह से तफ्तीश की थी, वही तरीका यहां पर आजमाया। पुलिस डॉग और घर-घर तलाशी के साथ पुलिस ने संदिग्ध को पकड़ लिया।

सूत्रों ने बताया कि बालक जब सुबह घर से निकला था, उसके बाद ही उसे घर ले गया और वहां पर गला दबाकर के हत्या कर दी। उसके बाद देर रात को शव को चारे के नीचे दबा आया था। मृत बालक के कपड़े, जूते भी वहीं पर फेंक आया था। मामले का पुलिस सोमवार को खुलासा करेगी। रविवार को पुलिस आरोपी से पूछताछ कर हत्या के कारण का पता लगाने में जुटी हुई है। हालांकि उसने हत्या करना स्वीकार कर लिया है और हत्या के बाद मकान का फर्श धोने की बात भी कही है।

पुलिस ने किया सीन रिक्रिएट

आरोपी के वारदात स्वीकार करने के बाद रविवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे पुलिस ने घटना का सीन रिक्रिएट किया। हत्या करने और शव छुपाने की जगह बताई गई। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह उसे अपने घर के बाहर के कमरे में ले गया था। गलत काम करने लगा तो वह चिल्लाने लगा। जिससे गुस्से में आकर के उसने उसका गला दबा दिया।

हत्या के बाद वह हाथ-पैर धोकर आराम करने लगा और फिर मंडी चला गया था। रात्रि में खाना खाकर के उसका गला रेता, बाल उखाड़े। रात्रि दो बजे के करीब कंबल में उसे लपेटकर के रामकृष्ण के बाड़े में चारे के ढेर में दबा आया। पुलिस ने बकायदा उससे मिट्टी का कट्टा देकर शव को ले जाने का तरीका भी जाना।

Deepshikha Vashista
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned