scriptबड़ी खबर: इस बड़े क्षेत्र में आगामी 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद, सोशल मीडिया से फैले बवाल के बाद फैसला | Net Ban | Patrika News

बड़ी खबर: इस बड़े क्षेत्र में आगामी 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद, सोशल मीडिया से फैले बवाल के बाद फैसला

locationजयपुरPublished: Jul 20, 2021 12:38:11 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

आगामी चैबीस घंटे के लिए लगभग पूरे जिले में इंटरनेट बैन कर दिया गया है। अफवाह और नफरत फैलाने वालों को टारगेट किया जा रहा है।

no internet

no internet

जयपुर
झालवाड़ में सोमवार शाम मामूली झगड़े के बाद सोशल मीडिया पर की गई कुछ पोस्ट्स के बाद ऐसा बवाल हुआ कि आगजनी कर दी गई। समाज कंटकों ने कई जगहों पर आग लगा दी और यहां तक कि पुलिस पर भी हमला बोल दिया। थाने पर पथराव कर दिया और कई पुलिसवालों में तोड़फोड़ कर दी। देर रात से आज सवेरे तक पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है लेकिन सोशल मीडिया के जरिए लगातार फैल रही नफरत की आग को काबू करने के लिए आगामी चैबीस घंटे के लिए लगभग पूरे जिले में इंटरनेट बैन कर दिया गया है। अफवाह और नफरत फैलाने वालों को टारगेट किया जा रहा है।
इस तरह से घटा पूरा घटनाक्रम
दरअसल चैमहला क्षेत्र में लकड़ी की एक टाल पर सोमवार शाम लकड़ी खरीदने गए एक युवक का विवाद टाल पर बैठे कुछ लोगों से हो गया। इस विवाद के बाद बदमाशों ने उस युवक को बुरी तरह से पीटा। इस मारपीट की सूचना पुलिस को लगी तो पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचे और अन्नू, सलमान एवं फिरोज को थाने ले आई।
इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर गलत तरीके से फैला दी गई और उसके बाद बवाल हो गया। सैंकड़ों की संख्या में तीनों युवकों को छुड़ाने के लिए लोग थाने आ पहुंचे और थाने पर हमला बोल दिया। पथराव कर दिया। कई पुलिस वाहनों के शीशे फोड़ दिए। साथ ही दो आरा मशीनों को आग के हवाले करने के साथ ही गई अन्य जगहों पर आग लगा दी। देर रात कई थानों का जाब्ता मौके पर लगाया गया है।
एसपी समेत लगभग सभी सीनियर अफसर देर रात मौके पर पहुंचे। पथराव और हमले में एक किसान नेता गंभीर घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया है। आज सवेरे तक करीब चालीस लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और मंगलवार देर रात बारह बजे तक के लिए इंटरनेट को बंद कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो