नेट-जेआरएफ परीक्षा रविवार को

राष्ट्रीय पात्रता एवं जूनियर रिसर्च फैलेाशिप परीक्षा (नेट/जेआरएफ) परीक्षा

raktim tiwari

June, 2710:56 AM

सीबीएसई के तत्वावधान में रविवार को राष्ट्रीय पात्रता एवं जूनियर रिसर्च फैलेाशिप परीक्षा (नेट/जेआरएफ) परीक्षा होगी। इसकी तैयारियां पूरी हो गई हैं।


व्याख्याताओं की भर्ती और शोधार्थियों को फैलोशिप के लिए सीबीएसई ने को नेट/जेआरएफ परीक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। रविवार को 84 विषयों के लिए परीक्षा होगी। सीबीएसई ने वेबसाइट पर सूचना अपलोड कर दी है। अभ्यर्थियों के आवेदन सुविधार्थ विभिन्न शहरों में केंद्र बनाए गए हैं। अजमेर में भी करीब 10 केंद्रों पर परीक्षा हेागी। उल्लेखनीय है, कि पहले यह परीक्षा यूजीसी कराता था।

यह विषय शामिल
अर्थशास्त्र, राजनीति विज्ञान, इतिहास, वाणिज्य, लोक प्रशासन, प्रबंधन, जनसंख्या अध्ययन, समाज शास्त्र, हिंदी, शारीरिक शिक्षा, लॉ, गृह विज्ञान, मनोविज्ञान, दर्शनशास्त्र,अंग्रेजी, कम्प्यूटर विज्ञान, भूगोल, फॉरेंसिंक विज्ञान, भारतीय कला, मानवाधिकार एवं कत्र्तव्य और अन्य
raktim tiwari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned