scriptराजस्थान में एक और भर्ती परीक्षा में खुला फर्जीवाड़ा, पिछले साल हुई थी भर्ती, केस दर्ज | New Case of Cheating in Rajasthan Government Bharti | Patrika News

राजस्थान में एक और भर्ती परीक्षा में खुला फर्जीवाड़ा, पिछले साल हुई थी भर्ती, केस दर्ज

locationजयपुरPublished: Oct 15, 2021 12:34:33 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

बाद में उसके खिलाफ गांधी नगर थाने मं प्रबंधन ने केस दर्ज कराया।

Rajasthan Reet Exam 2021 Update

Reet Exam 2021 Update: राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021 (रीट) की रविवार को होने वाली परीक्षा के मध्यनजर जिला प्रशासन के अधीनस्थ सभी कार्यालय शनिवार व रविवार को भी खुले रहेंगे।

जयपुर
Rajasthan में एक और सरकारी भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा सामने आया है। REET मंे हुए भयंकर फर्जीवाड़े से तो सरकार पहले ही जूझ रही है उसके बाद अब प्रदूषण नियंत्रण मंडल में फर्जीवाड़ा पकडा गया है। बीटेक की फर्जी डिग्री से एक अभ्यर्थी ने परीक्षा पास कर ली। जब उसके दस्तावेजों की जांच की गई तो पता चला कि दस्तावेज ही फर्जी हैं। बाद में उसके खिलाफ गांधी नगर थाने मंे प्रबंधन ने केस दर्ज कराया।
गांधी नगर पुलिस ने बताया कि झालाना स्थित राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल की ओर से साल 2020 में दिसम्बर माह के दौरा कनिष्ट वैज्ञानिक और कनिष्ट पर्यावरण अभियंता की भर्ती निकाली गई थी। भर्ती में परीक्षा और अन्य चरणों को पूरा करने के बाद इस साल जून जुलाई तक सभी को नियुक्ति देने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई थी। दस्तावेजों की जांच के दौरान सामने आया कि राम कुमार नाम के एक अभ्यर्थी ने मेघालय में स्थित एक यूनिवर्सिटी की फर्जी बीटेक की डिग्री बनवा ली।
उसकी जांच के लिए जब प्रदूषण बोर्ड ने मेघालय सरकार से पत्र व्यवहार शुरु किया तो पता चला कि राम कुमार नाम के किसी अभ्यर्थी ने उस यूनिवर्सिटी से बीटेक नहीं किया जिसका जिक्र दस्तावेजों में किया गया था। बाद में रामकुमार के खिलाफ ठगी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो