रिश्वत से परेशान होकर ट्रक चालक ने खुद पर उड़ेला तेल, वायरल वीडियो में बोला: पैसे बांटते-बांटते हूं परेशान

नागौर—जोधपुर मार्ग की घटना, जोधपुर आरटीओ के निरीक्षक पर 500 रुपए एंंट्री मांगने का आरोप, दो दिन पहले परिवहन मंत्री ने कहा था सड़क पर इंस्पेक्टर राज नहीं चलेगा

By: pushpendra shekhawat

Published: 24 Jul 2020, 10:28 PM IST

विजय शर्मा / जयपुर। ट्रक चालकों को परेशान नहीं करने और सड़क पर इस्पेक्टर राज नहीं चलने देने के परिवहन मंत्री के बयान के तीन दिन बाद ही नागौर—जोधपुर मार्ग पर ट्रक चालक से 500 रुपए एंट्री के नाम पर रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं, रिश्वत देने से परेशान होकर ट्रक चालक ने गाड़ी पर और खुद पर डीजल उडेल लिया और आग लगाने का प्रयास किया।

घटना का पूरा वीडियो सोशल मीडिया का वायरल हुआ है। वीडियो में घटना के समय एकत्रित लोग चालक को रोक रहे हैं। लाग आरटीओ उड़नदस्ते के पीछे भागे। मामला गरमाते देख उड़नदस्ता मौके से भाग रहा है। वीडियो में उड़नदस्ते के वाहन का नंबर आरजे 14 यूडी 5222 दिखाई दे रहा है। वीडियो में ट्रक चालक कह रहा है कि पैसे बांटते—बांटते परेशान हो गया। रिश्वत दूं या परिवार का पेट भरूं।

इधर, मामला सामने आने के बाद ट्रांसपोटर्स में रोष व्याप्त है। हैरानी वाली बात है कि घटना के दो दिन पहले ही परिवहन मंत्री ने मुख्यालय में ट्रांसपोटर्स की बैठक लेकर अधिकारियों को कहा कि सड़क पर इंस्पेक्टर राज नहीं चलने दिया जाएगा।

आरोप : चालान के बाद भी मांगी एंट्री
वीडियो में खुद को आग लगाने का प्रयास करने वाला ट्रक चालक पंजाब का है। इकबाल नाम के चालक ने बताया कि गुजरात जाते समय नागौर—जोधपुर रोड पर जोधपुर आरटीओ के उड़नदस्ते ने डबल डीजल टैंक का चालान काटा। गुजरात से वापसी आते समय फिर इसी मार्ग पर आरटीओ उड़नदस्ते ने रोका और चालान नहीं करके एंट्री के 500 रुपए देने के लिए कहा। ट्रक चालक इकबाल का कहना है कि 47 हजार रुपए गाड़ी की किश्त जाती हैं। वाहन अंडरलोड हैं। इसके बाद भी आरटीओ और पुलिस को पैसे बांटते—बांटते परेशान हो गया हूं।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned