scriptबेरोजगारों के लिए खुशखबरी: पुरानी डेढ़ हजार भर्तियों में इसी माह नियुक्ति, 2400 पदों पर नई भर्ती शुरू | New recruitment at 2400 posts in rajasthan | Patrika News

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी: पुरानी डेढ़ हजार भर्तियों में इसी माह नियुक्ति, 2400 पदों पर नई भर्ती शुरू

locationजयपुरPublished: Mar 14, 2018 10:18:14 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

2400 से अधिक पदों पर नई भर्ती प्रक्रिया भी बुधवार को शुरू की गई।

job
शादाब अहमद/ जयपुर। राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड में विचाराधीन भर्तियों एवं विज्ञप्तियों की कार्यवाही इसी माह में पूरी होगी। इसके चलते करीब डेढ़ से तीन वर्ष से अटकी करीब डेढ़ हजार भर्तियों पर नियुक्ति मिल सकेगी। जबकि 2400 से अधिक पदों पर नई भर्ती प्रक्रिया भी बुधवार को शुरू की गई।
राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड की बोर्ड बैठक डॉ. बी.एल. जाटावत की अध्यक्षता में हुई। इसमें पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड-थर्ड, सीधी भर्ती परीक्षा-2016 में दस्तावेज सत्यापन में पात्र पाए गैर-अनुसूचित क्षेत्र के 25 एवं अनुसूचित क्षेत्र के 16 अभ्यर्थियों का अन्तिम चयन कर विभाग को नियुक्ति की अभिशंषा करने का निर्णय किया।
साथ ही प्रयोगशाला सहायक संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा-2016 में अपात्र एवं अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों के स्थान पर वरीयता क्रम से श्रेणीवार गैर अनुसूचित क्षेत्र के 222 एवं अनुसूचित क्षेत्र के 58 अभ्यर्थियों, पशुधन सहायक सीधी भर्ती परीक्षा-2016 में अपात्र एवं अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों के स्थान पर वरीयता क्रम से श्रेणीवार गैर अनुसूचित क्षेत्र के 8 एवं अनुसूचित क्षेत्र के 2 अभ्यर्थियों का अस्थायी चयन किया गया। कनिष्ठ अभियन्ता (सिविल), (डिग्री/डिप्लोमा) सीधी भर्ती परीक्षा-2016 में अपात्र एवं अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों के स्थान पर वरीयता क्रम से श्रेणीवार 5 अभ्यर्थियों का अन्तिम चयन कर नियुक्ति देने का निर्णय किया।
पैरामेडिकल संवर्ग भर्ती में सहायक रेडियाग्राफर एवं लैब टेक्नीशियन में अभ्यर्थियों का अन्तिम चयन कर विभाग को नियुक्ति के लिए अभिशंसा का निर्णय किया। बैठक में बोर्ड के सदस्य डॉ. नन्द सिंह नरूका, विनोद यादव, अलका सिंह सिराधना व डॉ. विजय लक्ष्मी महेन्द्रा सहित सचिव मातादीन शर्मा व अन्य अधिकारी एवं सलाहकार उपस्थित थे।
-मई से अगस्त के बीच में होगी परीक्षाएंसूत्रों ने बताया कि मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड से इन दिनों भर्ती प्रक्रिया में तेजी आई है।

इसके तहत बुधवार को 2416 पदों पर भर्ती शुरू की गई। इससे पहले सूचना सहायक और संगणक फार्मासिस्ट के पदों के लिए आवेदन भरे जा रहे हैं। आने वाले दिनों में अभी और कई भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। ऐसे में इन सभी की परीक्षा मई से अगस्त के बीच होने की उम्मीद जताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो