जोश में भूले होश तो जेल और जुर्माने के लिए रहें तैयार

नववर्ष की पूर्व संध्या पर इस साल यदि जोश में होश खोया तो जेल जाने और जुर्माना भरने के लिए तैयार रहें।

By: kamlesh

Published: 30 Dec 2020, 02:08 PM IST

जयपुर। नववर्ष की पूर्व संध्या पर इस साल यदि जोश में होश खोया तो जेल जाने और जुर्माना भरने के लिए तैयार रहें। रात्रि आठ बजे से अगले दिन सुबह छह बजे तक कफ्र्यू रहेगा। पुलिस ने साफ कर दिया है कि शाम सात बजे बाद सभी व्यावसायिक संस्थान, होटल रेस्टोरेंट बंद रहेंगे। इस दौरान सड़क पर निकलने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई होगी।

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में कोरोना गाइडलाइन की सख्ती से पालना के लिए दिन में 82 जगह, शाम को 120 और रात को 90 स्थानों पर नाकाबंदी की जा रही है। इसी के साथ साल के अंतिम दिनों के लिए अतिरिक्त टीमें भी जयपुर पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में तैनात की गई है। इस दौरान किसी भी तरह के आयोजन पर पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। थानाधिकारियों को आयोजन स्थलों पर सख्ती से नजर रखने के निर्देश दिए है। जयपुर शहर में बीते 24 घंटें में 355 कार्रवाई करते हुए 3.63 लाख रुपए का जुर्माना भी वसूला गया है। वहीं अब तक कुल 1.96 लाख कार्रवाई करते हुए 2.54 करोड़ रुपए का जुर्माना वसूला गया है।

दस लाख से ज्यादा का चालान
प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू आपदा अधिनियम के तहत अब तक 10 लाख 96 हजार व्यक्तियों का चालान किया जा चुका है। मास्क नहीं लगाने पर 3.60 लाख, बिना मास्क पहने लोगों को सामान बेचने पर 14457, निर्धारित सुरक्षित भौतिक दूरी नहीं रखने पर 7 लाख 17 हजार 448 व्यक्तियों के चालान किए गए है। क्वॉरंटीन मापदंडों का उल्लंघन करने पर 3864 एफआइआर दर्ज कर 9 हजार 927 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। निषेधाज्ञा व एमवी एक्ट के तहत 13 लाख 68 हजार 580 वाहनों का चालान एवं 1 लाख 80 हजार 948 वाहनों को जब्त किया है।

यहां रहेगी विशेष नजर
पुलिस अधिकारियों ने सी स्कीम के होटल, टोंक रोड, मालवीय नगर, मानसरोवर, वैशाली नगर, एमआई रोड, प्रतापनगर पर विशेष टीमें तैनात की है।
यहां पर होटल, रेस्टोरेंट पर नजर रखी जा रही है ताकि किसी तरह की कोविड गाइड लाइन की अवहेलना करने पर कार्रवाई की जा सके।

सभी तरह के कार्यक्रमों पर पूरी तरह से रोक है। किसी तरह का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। सभी थाना पुलिस को निर्देश देते हुए निगरानी के लिए विशेष टीमें तैयार की गई है।
राहुल प्रकाश, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त जयपुर आयुक्तालय

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned