scriptइन कर्मचारियों को राज्य सरकार ने दिया नए साल का तोहफा, मानदेय में होगी बढ़ोतरी | New year gift given to state government employees | Patrika News

इन कर्मचारियों को राज्य सरकार ने दिया नए साल का तोहफा, मानदेय में होगी बढ़ोतरी

locationजयपुरPublished: Dec 31, 2018 07:01:58 pm

Submitted by:

abdul bari

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर
सहकारी संस्थाओं से जुड़े अधिकारी और कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने सहकारिता से जुड़े कार्मिकों को नए साल का तोहफा देते हुए आउटसोर्सिंग के माध्यम से नियुक्त होने वाले कार्मिकों के मानदेय में 4 से 8 हजार रुपए तक की बढ़ोतरी की है। इस बढ़ोतरी से करीब 10 हजार कार्मिकों को लाभ मिलेगा।
सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना ने बताया कि आउटसोर्सिंग के जरिए व्यक्तिगत अनुबंध तथा सेवा प्रदाता ऐजेंसी से कार्य अनुबंध पर रखे जाने वाले कार्मिकों को इसका लाभ मिलेगा। पहली बार नई समितियों में मल्टी टास्क व्यवस्थापक के लिए संविदा पर रखे जाने वाले कार्मिक को 13 हजार रुपए का मानदेय मिलेगा। अधीनस्थ सेवा संवर्ग में 8 हजार रुपए, वरिष्ठ अधिकारी एवं अधिकारी संवर्ग में 7-7 हजार रुपए, मंत्रालयिक सेवा एवं वाहन चालक संवर्ग में 6-6 हजार रुपए और सहायक कर्मचारी संवर्ग में 4 हजार रुपए के मानदेय की बढ़ोतरी की गई है। इसके साथ ही नई समितियों में मल्टी टास्क व्यवस्थापक, सैल्समैन एवं वर्कर के लिए पहली बार उचित मानदेय निर्धारित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो