scriptएक चिंगारी ने अस्पताल के आईसीयू में लगाई आग, झुलसने से एक दिन पहले जन्मी मासूम की मौत | Newborn Baby Burned in fire at ICU in jaipur | Patrika News

एक चिंगारी ने अस्पताल के आईसीयू में लगाई आग, झुलसने से एक दिन पहले जन्मी मासूम की मौत

locationजयपुरPublished: Dec 12, 2017 12:46:24 pm

Submitted by:

dinesh

95 प्रतिशत झुलस गई थी नवजात…

burned
जयपुर। जयपुर जिले के कालवाड़ स्थित एक निजी अस्पताल में शॉर्ट सर्किट होने से झुलसे एक दिन के नवजात की आज सुबह सवाई मानसिंह अस्पताल के बर्न वार्ड में इलाज के दौरान मौत हो गई। बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कालवाड़ के चिरायु हॉस्पिटल से गंभीर रूप से जली नवजात अर्चना को सोमवार देर रात एसएमएस अस्पताल के बर्न वार्ड में लाया गया था। लेकिन 95 फीसदी से अधिक जल जाने के कारण उसकी आज सुबह मौत हो गई। हाथोज गांव में स्थित इस निजी अस्पताल के आईसीयू में देर रात एक बजे अचानक आग लग गई। आग से आईसीयू में भर्ती एक नवजात गंभीर रूप से झुलस गई। उसे जेके लोन अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से उसे एसएमएस अस्पताल में रैफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
मशीन ने पकड़ी थी आग
पुलिस के अनुसार देर रात आईसीयू में अचानक मशीन ने आग पकड़ ली। मशीनरी से निकली चिंगारी से वहां पर भर्ती नवजात के कपड़ों ने आग पकड़ ली। इस घटना से अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। वहां पर भर्ती बच्चों के परिजनों में भी खलबली मच गई। अस्पताल प्रशासन मौके पर पहुंचा और फायर फाइटिंग सिस्टम से आग पर काबू पाया।
10 दिसंबर को हुआ था जन्म
एसआई मनमोहन ने बताया कि आग की घटना रात करीब एक बजे की है। बच्ची का जन्म 10 दिसंबर को हुआ था। तबीयत खराब होने पर बच्चे को आईसीयू वार्ड में रखा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो