script

मानवता शर्मसार : नवजात को कचरे में फेंका, कुत्ते नोंचने आए, भीड़ देखती रही, ऑटो चालक इमरान बना मसीहा

locationजयपुरPublished: Jun 07, 2019 08:10:07 pm

दिल्ली बायपास रोड स्थित जयसिंहपुरा खोर की घटना

New born baby

मानवता शर्मसार : नवजात को कचरे में फेंका, कुत्ते नोंचने आए, भीड़ देखती रही, ऑटो चालक इमरान बना मसीहा

जया गुप्ता / जयपुर। दिल्ली बायपास रोड स्थित जयसिंहपुरा खोर में एक दिन पहले मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना घटी। जन्म के कुछ समय बाद ही परिजन नवजात बालक को खाली प्लांट में पड़े कचरे के ढेंर में फेंक गए। अभी तो बच्चे की आहार नली भी अलग नहीं की गई थी। नोंचने के लिए कुत्ते आ गए। नवजात रोने लगा तो आस-पास तमाशबीनों की भीड़ भी जमा हो गई। लेकिन, किसी ने बच्चे को उठाने की हिम्मत नहीं की। तभी वहां से गुजर रहे एक ऑटोचालक ने तमाशबीनों के लताड़कर बच्चे को उठाया। बच्चे को गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती करवाया। घटना ईद के अगले दिन गुरुवार सुबह की है।
ऑटो चालक इमरान खान (30) ने बताया कि वह रोजाना की तरह मैजिक लेने सुबह करीब 6 बजे घर से निकला। पैदल गुजरते हुए देखा कि एक खाली प्लाट से बच्चे की रोने की आवाज आ रही थी। कुछ लोग भी थे। वहां देखा तो कचरे के ढेंर में एक नवजात पड़ा था और लोग देख रहे थे। लेकिन, बच्चे को किसी ने उठाया नहीं। लोगों को लताड़ते हुए उसने बच्चे को उठाया और मैजिक में लिटाकर पास के एक निजी अस्पताल ले गया। वहां डॉक्टर्स ने भर्ती नहीं किया तो वह सीधे जेकेलॉन अस्पताल ले आया। गंभीर हालत में नवजात को तुरंत एनआईसीयू में भर्ती कर लिया। वह बच्चे के साथ शाम तक बैठे रहे। बाद में शिशुगृह में जाकर बच्चे के बारे में रिपोर्ट किया। ऑटोचालक के बारे में जिसने भी सुना, उसने प्रशंसा की।

शिशु गृह की अधीक्षक किरण पंवार ने बताया कि बच्चे के बारे में जानकारी लेकर इमरान खुद आए थे। उन्होंने आगे बढ़कर बच्चे की जान बचाई। अगर इस तरह की मदद समाज में सभी लोग करेंगे तो कई बच्चों की जान बच पाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो