scriptpanchayat news : राजस्थान संभाग की विभिन्न खबरें | News#realted#various#sambhag#of#rajasthan# | Patrika News

panchayat news : राजस्थान संभाग की विभिन्न खबरें

locationजयपुरPublished: Sep 12, 2019 04:44:54 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

panchayat news : राजस्थान संभाग की विभिन्न खबरें

panchayat news : राजस्थान संभाग की विभिन्न खबरें

panchayat news : राजस्थान संभाग की विभिन्न खबरें

108 कुंडीय श्रीराम महायज्ञ अगले माह
सीकर के अजीतगढ़ में धार्मिक नगरी त्रिवेणी धाम के संत राम रिछपाल दास महाराज के सानिध्य में 30 अक्टूबर से 5 नवंबर तक होने वाले तैयारियां जोर.शोर से शुरू हो गई हैं। आज महायज्ञ को लेकर भूमि पूजन और ध्वज स्थापना समारोह का आयोजन हुआ। देशभर से आए साधु संतों और श्रद्धालुओं के जयकारों के साथ सन्त राम रिछपाल दास महाराज ने पूर्ण वैदिक विधि.विधान व मंत्रोचार के साथ भूमि पूजन कर ध्वज स्थापना करवाई।
गणपति को दी विदाई
सवाईमाधोपुर में विनोबा बस्ती के तत्वावधान में गणेश विसर्जन का आयोजन किया गया। गणपति विसर्जन के जुलूस में शहरवासियों की भीड़ उमड़ पड़ी।

मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या का प्रयास
भरतपुर जिला कलेक्ट्रेट में आज जनसुनवाई के दौरान एक महिला ने खुद पर मिट्टी का तेल डाल लिया। आसपास के लोगों ने उसे रोका जब तक उसने में अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क लिया था। महिला पर कलेक्ट्रेट स्टाफ ने पानी डाला। पीडि़त महिला का कहना था कि वह तीन माह से कृषि कनेक्शन के लिए भटक रही है लेकिन कनेक्शन नहीं हो रहा।
दुकान की छत पर मिला शव
सिरसी रोड के सिंवार मोड़ तिराहे पर मरूधरा ग्रामीण बैंक के सामने एक दुकान की छत पर आज एक बुजुर्ग का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। छत पर लेड मशीन से निकलने वाले लोहे के कचरे को डालने व्यापारी जब छत पर पहुंचा तो दुकान की छत पर शव पड़ा था। व्यापारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर बिंदायका पुलिस चौकी प्रभारी एसआई मोतीलाल शर्मा मय पुलिस जाप्ते के घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर इसकी मृतक के परिजनों को दी।
लापता बालक मिला
लोहावट के जाटावास कस्बे से दो दिन पूर्व घर से खेलने के लिए निकला लापता हुए बालक को पुलिस ने अहमदाबाद में दस्तयाब कर लिया है। आज सुबह उसे परिजनों को सुपुर्द किया। बालक के घर पर आने के दौरान लोगों की भीड़ लगी रही। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि ट्रेन में किसी अनजान व्यक्ति ने उसको बिस्किट खिला दिया। जिससे वह बेहोश हो गया। अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर जब ट्रेन पहुंची तब उसको होश आया।
व्यापारियों ने किया प्रदर्शन
बीकानेर में पूगल रोड पर बुधवार रात एक दुकानदार पर हमला कर उससे पौने पांच लाख रुपए की लूट के मामले में आज व्यापारी आक्रोषित हो गए। उन्हेांने सुबह पूगल फांटा पर जाम लगा दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। व्यापारियों का कहना था कि शहर में खुलेआम लूटपाट, छीना.झपटी और चोरी की वारदातें लगातार हो रही हैं। पुलिस इन मामलों में अभी तक कुछ भी नहीं कर पाई है। इससे बदमाशों एवं लुटेरों का हौसला बढ़ रहा है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर टायर जलाकर रास्ता रोक लिया।
नो व्हीकल डे की शुरुआत
चूरू में जिला कलेक्टर संदेश नायक की पहल पर नो व्हीकल डे की शुरुआत आज की गई। इस दौरान जिला कलेक्टर सहित एसपी तेजस्वनी गौतम, एडीजे अयूब खान, एडीएम रामरतन सौंकरिया, एसडीएम श्वेता कोचर समेत अधिकारी कर्मचारी पैदल या साइकिल से कार्यालय आए। इस दौरान कलेक्टर और एसपी ने साईकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना। अब हर महीने की पहली तारीख को नो व्हीकल डे मनाया जाएगा।
ग्रामीणों ने लगाया जाम
बारां में भंवरगढ़ कस्बे के पास एनएच 27 के पास से गुजर रहे कुंदा रोड को ग्रामीणों ने जाम कर दिया। ग्रामीण खरा ब हो रहे रोड को दुरुस्त करने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि पहले भी इस संबंध में मांग की गई थी लेकिन कोई कारवाई नहीं हुई।
बेरोजगार संघ ने किया प्रदर्शन
राजधानी जयपुर में स्टेच्यू सर्किल पर बेरोजगारों ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल के विरोध में प्रदर्शन किया। बेरोजगार उनके कोटा में दिए गए बयान, जिस बेरोजगार को नौकरी नहीं मिलती वही बीएड करता हैं का विरोध किया। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन याउव ने कह कि मंत्री अपने बयान को वापस लें और बेरोजगारों से माफी मांगे।
रामलीला का शुभारंभ
मण्ड्रेला कस्बे की बाबा हड्डिया नाथ की बगीची स्थित श्री बाल लच्छीराम रामलीला श्रेणी की ओर से हर साल श्राद्ध पक्ष में होने वाली रामलीला का आरंभ हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सरपंच रामकुमार सिंघल थे। विशिष्ट अतिथि पूर्व सरपंच जीतेन्द्र सिंह शेखावत,डॉक्टर बीके शर्मा, बनारसीलाल जांगीड़, राजस्थान मुस्लिम परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष मोहम्मद फारूख खान आदि थे।सभी अतिथियों ने रामलीला का मुख्य पर्दा उठाकर रामलीला का शुभारंभ किया।
किराने की दुकान में चोरी
बूंदी के कापरेन शहर की मुख्य सड़क पर आईसीआईसीआई बैंक शाखा के समीप स्थित किराना की दुकान में रात्रि को अज्ञात चोर दुकान के शटर को तोड़कर गल्ले में रखे नकदी रुपए एव सामान चुराकर ले गए। किराना दुकान के मालिक दौलत जैन ने बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे करीब सड़क से गुजरने वाले लोगों ने शटर ऊंचा उठा देखकर फोन किया तो पता चला। बाद में पुलिस कापरेन थाना अधिकारी बुद्धिप्रकाश नामा को भी सूचना दी गई जो मौके पर पहुंचे। किराना व्यापारी ने बताया कि चोर गल्ले में रखे करीब 16 हजार रुपए एव करीब 15 हजार रुपए के सिगरेट के पैकेट एवं घी के डिब्बे चुराकर ले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो