scriptpanchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें | News#realted#various#sambhag#of#rajasthan# | Patrika News

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

locationजयपुरPublished: Sep 17, 2019 05:25:21 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

बिना बिजली के पानी दे रहे नलकूप
बारां जिले में हुई मूसलाधार बरसात के बाद अब जमीनों के अंदर से ही पानी के फव्वारें फूट रहे हैं। वहीं नलकूपों से पानी बिना मोटर से ही तेज वेग से बह रहा है। जिले के केलवाड़ा क्षेत्र में इन दिनों नलकूपों से अपने आप ही नलकूपों से तेजवेग के साथ पानी बाहर आ रहा है। कई बर्ष बाद क्षेत्र में ऐसा नजारा देखने को मिल रहा है कि जमीन के अंदर से अपने आप पानी बाहर निकल रहा है।
भूख हड़ताल पर युवा
मावली सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में व्यवस्थाओं के चरमराने का मामला सामने आया है। इसको लेकर कस्बे के 5 युवा मावली तहसील कार्यालय के बाहर 24 घण्टे से भूख हडताल पर बैठे हैंं। आज लगातार दूूसरे दिन भी युवाओं की भूख हडताल जारी रही। मावली तहसील कार्यालय के भूख हडताल पर बैठे युवाओं के स्वास्थ्य की सुध हेतु अभी तक कोई मौके पर नहीं पहुंचा। यह पांचों युवा देर रात्रि को तहसील कार्यालय के बाहर ही भूखे सोकर हठ कर मांगों को पूरी करने की बात अड़े हुए हैं।
दुर्घटना में छह घायल
नागौर के सीमावर्ती गांव मातासुख के रोजड़ी नाडी के पास सड़क दुघर्टना में तकरीबन छह लोग घायल हो गए। अम्बुजा सीमेंट प्लांट निर्माण में काम करने वाले श्रमिक जब मातासुख जा रहे थे इसी दौरान रोजड़ी नाडी मोड़ के सामने बाइक आ जाने से ट्रैक्टर के पीछे जुड़ी ट्रोली पलट गई। ट्रोली पलटने से छह लोग घायल हो गए।
अलग अंदाज में मनाया पीएम का जन्मदिन
जोधपुर में रोटरी क्लब ऑफ जोधपुर गरिमा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन कुछ अलग अंदाज में मनाया। सुबह 9 बजे रेलवे स्टेडियम परिसर में कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के साहसिक कदम को आभार के रूप में व्यक्त करने के लिए मोदी के मोजेक का निर्माण किया गया। शहर की विभिन्न स्कूलों के स्टूडेन्ट्स, आमजन और सामाजिक संगठनों के सदस्य सहयोगी रहे। कार्यक्रम संयोजक व क्लब की संयुक्त सचिव कुशा अरोड़ा ने बताया कि जल शक्ति कार्यक्रम में शहरवासियों को जल संरक्षण व जल संरक्षण संबंधित कार्य का संकल्प दिलाया गया।
पोषण जागरुकता रैली निकाली
प्रतापगढ़ में पोषण के प्रति जागरुकता को लेकर पोषण माह मनाया जा रहा है। जिसके तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। इसी कड़ी में आज पुलिस की ओर से पोषण जागरुकता रैली निकाली गई।
गायों को गुड़ एवं चारा चने खिलाए
जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर के उपलक्ष पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की आेर से बंगाली बाबा गणेश मंदिर परिसर में गायों को गुड़ एवं चारा चने खिलाया गया।
स्कूली विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन
भण्डेड़ा क्षेत्र के फतेहपुरा से विद्यालय के आने जाने वाले रास्ते पर कीचड़ की समस्या को लेकर स्कूली बच्चे आज राजीव गांधी सेवा केंद्र पर पहुंचे और ग्राम पंचायत के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तीन घंटे तक प्रदर्शन किया। मौके पर सरपंच ने पहुंचकर दो दिन में समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।
अधेड़ का शव मिला
बीगोद कस्बे के पास बनास नदी में सोमवार को डुबे मालीखेड़ा निवासी लाल माली का शव आज घटना स्थल से कुछ दूरी पर ही मिल गया। शव का मांडलगढ़ अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंपा जाएगा। गौरतलब है कि सोमवार को नदी में नहाने के दौरान लाला माली तेज बहाव में बह गया था। जिसे स्थानीय व भीलवाड़ा से आई रेस्क्यू टीम ने तलाश किया था परन्तु देर शाम तक पता नहीं चल पाया।आज प्रात: शव पानी मे तैरता मिला।
मनाया पीएम का जन्मदिन
पूरे देशभर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन मनाया जा रहा है वहीं बीकानेर में भी नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन मनाया गया । केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने पीबीएम असपताल में स्वछता अभियान चलाकर सफाई की और मरीजों को फल वितरित किए। इस दौरान शहर भाजपा अध्यक्ष सत्य प्रकाश आचार्य, अशोक बोबरवाल, मोहन सुराणा सहित बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे । पीबीएम अस्पताल में रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया।
टूटी मेज नदी की पुलिया
बूंदी के बड़ानयागांव क्षेत्र के चैता में गुढ़ाबांध से लगातार पानी की निकासी किए जाने से मेजनदी की पुलिया टूट गई वहीं बरसात का दौर थमने के साथ ही तेज धूप निकलने से फंसले जलकर नष्ट होने लगी हैं।
वृद्धा के गले से खींची चेन
उदयपुर शहर में बदमाश उचक्के इतने हावी हो चुके हैंं कि पुलिस बिलकुल ख़ौफ़ नजर नहीं आ रहा है। बैंक में डकैती करने वालो का अभी सुराग भी नहीं लगा कि मंगलवार अलसुबह शहर के सेक्टर 9 इलाके में मॉर्निंग वॉक पर निकली एक वृद्धा के गले से दो बदमाश चैन तोड़कर फरार हो गए। बदमाशों ने सुबह 5 बजे घटना को अंजाम दिया। महिला के साथ मारपीट की गई और उसे जमीन पर पटक कर उचक्के सोने की 3 तोला वजनी चैन तोड़कार भाग गए। यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो