राजस्थान की विभिन्न पंचायतों से जुड़ी खबरें

राजस्थान की विभिन्न पंचायतों से जुड़ी खबरें
राजस्थान की विभिन्न पंचायतों से जुड़ी खबरें

Rakhi Hajela | Updated: 13 Sep 2019, 05:21:10 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

राजस्थान की विभिन्न पंचायतों से जुड़ी खबरें

टापू पर फंसे दो किशोर
कोटा क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के चलते अब जनजीवन अस्त.व्यस्त हो गया है। लगातार बारिश से नदी नाले भी उफान पर हैं। यहां क्षेत्र के निमोदा हरिजी गांव में दो किशोरों की नादानी उस समय भारी पड़ गई जो वह उफनती नदी में मछली पकडऩे नदी पर चले गए। दोनों किशोर 20 घण्टे से चम्बल नदी के बीच टापू पर फंसे हुए हैं। जानकारी अनुसार कोटा निवासी अनीस व सलमान दोनों मछली पकडऩे के लिए गुरुवार निमोदा हरिजी गांव में चंबल नदी पर आए थे जहां नदी के बीच टापू पर वह मछली पकड़ रहे थे। अचानक नदी में कोटा बैराज से पानी छोड़ने से वह वहीं फंस गए।कल पूरे दिन प्रशासन को इसकी भनक नहीं लगी। आज जब गांव वासियों को दोनों किशोरों के नदी के बीच फंसे होने की सूचना मिली तो उन्होंने प्रशासन को अवगत करवाया इसके बाद एसडीएम जबर सिंह व थाना प्रभारी नंद सिंह मौके पर पहुंचे और कोटा से सिविल डिफेंस की टीम को बुलाया ।

बदमाश को पकडऩे गई पुलिस, लौटी खाली हाथ
भरतपुर पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी के निर्देश पर नगर, सीकरी, पहाड़ी गोपालगढ़, गोविंदगढ़, नौगांवा, रामगढ़ थाना पुलिस ने संयुक्त कार्यवाई करते हुए नगर थाने के गांव आरसी में इनामी बदमाश सुरेश गुर्जर को पकडऩे के लिए दबिश दी लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही बदमाश भाग निकला।


सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर चर्चा
नागौर जिला प्रमुख सुनीता चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर चर्चा की गई। सीईओ जवाहर चौधरी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट 2016 के उप विधियां लागू होंगी। इस ड्राफ्ट का अनुमोदन किया गया। इसके अलावा जिला परिषद परिसर में जिला संदर्भ केंद्र निर्माण करने, जिला परिषद के सभागार का किराए बढ़ाने, जिला परिषद परिसर में वर्षा जल संरक्षण के लिए टांका निर्माण कार्य की स्वीकृति देने, अनुबंध पर लगाए गए व्यक्तियों का अनुबंध बढ़ाने एवं मानदेय भुगतान करने समेत अन्य बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया।


अधीक्षक कार्यालय का किया घेराव
बीकानेर संभाग केपीबीएम हॉस्पिटल में भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर आज मोहन सिंह वेलफेयर सोसायटी के कार्यकर्ताओं ने अधीक्षक कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान कार्यालय के स्टाफ ने भी कार्य बहिष्कार कर दिया। उन्होंने बाहर आकर नारेबाजी की। सोसायटी के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांग को लेकर आज पीबीएम अधीक्षक के कक्ष में धरना दे दिया। वेद व्यास के नेतृत्व में कार्यकर्ता वहां नारेबाजी करने लगे। धरनार्थी पीबीएम अधीक्षक के नहीं आने से नाराज हो गए। इस दौरान नाराज कार्यकर्ताओं ने विरोध स्वरूप पीबीएम अधीक्षक की कुर्सी को सफेद पट्टी से लपेट दिया।


मकान में मिला शव
सिरसी रोड के बिंदायका फायर स्टेशन के सामने स्थित श्याम वाटिका कॉलोनी में रात्रि में एक मकान की दूसरी मंजिल के ऊपर बने कमरे में एक व्यक्ति का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। कमरे से दुर्गंध उठते देखकर किराएदार हरिओम शर्मा ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोलरूम व मृतक के परिजनों को दी। सूचना पर भांकरोटा थानाधिकारी दर्शन सिंह राठौड़, बिंदायका पुलिस चौकी प्रभारी एसआई मोतीलाल शर्मा मय पुलिस जाब्ते के घटनास्थल पर पहुंचकर बंद कमरे को गेट खोलकर देखा तो उसमें एक व्यक्ति का शव मिला। जिससे दुर्गंध उठ रही थी पुलिस ने शव को कब्जे में एम्बुलेंस की सहायता से सवाईमानसिंह अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

ग्रामोत्थान शिविर का आयोजन
लोहावट पंचायत समिति क्षेत्र के फतेहसागर ग्राम पंचायत में आज महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविर का आयोजन किया गया। राज्य सरकार द्वारा आमजन को कई विभागों के कार्यों की योजनाओं से लाभान्वित करने तथा पंचायत स्तर पर उनकी समस्याओं का निस्तारण करने के लिए आयोजित शिविर महज एक औपचारिकता बन गया। शिविर में कई विभागों के अधिकारी व कर्मचारी नहीं पहुंचे तथा शिविरों की धज्जिया उडा रहे है। ऐसे में अपने कई कार्यों को लेकर तथा विभाग की योजनाओं से लाभान्वित होने के लिए शिविर में पहुंचे ग्रामीण निराश होकर लौटना पड़ रहा है।

स्कूल बस पलटी
सीकर में धोद रोड पर बच्चों से भरी हुई स्कूल बस पलट गई। बस पलटने से 2 दर्जन से अधिक बच्चे घायल हो गए। घायलों को एसके अस्पताल में लाया गया। पुलिस भी मौके पर पंहुच गई है।

डीआरएम ने किया दौरा
सीकर जिले के रींगस रेलवे स्टेशन पर आज उत्तर पश्चिम रेलवे डीआरएम मंजूषा जैन ने दौरा किया एवं रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीआरएम ने यात्री सुविधाओं को लेकर प्लेटफॉर्म, टिकट घर, वेटिंग रूम और सुलभ कॉम्पलेक्स की सुविधाओं का अवलोकन किया एवं आवश्यक सुधार के दिशा निर्देश दिए।डीआरएम ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि रींगस रेलवे स्टेशन पर आदर्श स्टेशन की सुविधाओं का विकास किया जा रहा है जिन्हें शीघ्र ही पूर्ण कर लिया जाएगा।

डिवाइडर से टकराने से दो युवकों की मौत
सिरोही के आबूरोड में बाइक के डिवाइडर से टकराने से दो युवकों की मौत हो गई। हादसा फोरलेन पर एलआईसी कट के पास हुआ। . डिवाइडर से टकराकर बाइक सवार दो युवक गंभीर घायल हो गए। जिन्हें आकराभट्टा सरकारी अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

यात्री सुविधाओं का जायजा लिया
रेलवे बोर्ड यात्री सुविधा समिति के अध्यक्ष रमेशचंद्र रत्न आज आबूरोड स्टेशन और यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने यात्रियों से फीडबैक लिया और सरकार के कामकाज एवं अधिकारियों के व्यवहार को लेकर सवाल किए। स्टॉल्स पर जनता फूड, बेबी फूड और बिल नहीं होने पर पांच व दस हजार का जुर्माना भी लगाया। इस दौरान डीआरएम समेत समिति सदस्य मौजूद रहे।

64वीं राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता शुरू
जोधपुर जिले की पंचायत समिति देचू की आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय देचू में 64वीं राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता शुरू हुई । प्रतियोगिता में राजस्थान के सभी जिलों की कुल 70टीमो के नौ सौ खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। मुख्य अतिथि राजसिको के चैयरमैन सुनिल परिहार ने कहा कि खेल को खेल के नियम से खेलना चाहिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned