panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें
panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

Rakhi Hajela | Updated: 20 Sep 2019, 03:27:17 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

रामलीला का मंचन
मण्ड्रेला कस्बे की बाबा हड्डिया नाथ की बगीची स्थित श्री बाल लच्छीराम रामलीला श्रेणी की ओर से आयोजित रामलीला में नवें दिन मेघनाद द्वारा लक्ष्मण को मूर्छित करने, हनुमानजी का रास्ता रोकने के लिए मायावी राक्षस कालनेमी को भेजने सहित कालनेमी और महाबली कुम्भकरण वध की लीला का मंचन किया गया।
क्रय.विक्रय सहकारी समिति वार्षिक आमसभा
ं सहकार भावना व सबके सहयोग से सहकारी समितियों, किसानों तथा सोसायटी के सदस्यों का उत्थान संभव है। ये बात उप रजिस्ट्रार सहकारी समितियां हनुमानगढ़ और समिति प्रशासक अमीलाल सहारण ने आज संगरिया कस्बे में क्रय.विक्रय सहकारी समिति वार्षिक आमसभा में कही। उन्होंने समस्याओं के निराकरण में सबकी सहभागिता की आवश्यकता जताई। वहीं, रतनपुरा में गोदाम निर्माण स्वीकृति तथा दो माह का कार्मिकों को एक्सग्रेसिया देने की घोषणा की।

उप सभापति ने संभाला कार्यभार
नागौर नगर परिषद उप सभापति इस्लामुद्दीन ने सभापति पद का कार्यभार ग्रहण कर लिया। गौरतलब है कि नगर परिषद सभापति कृपाराम सोलंकी का 4 सितंबर को निधन होने के कारण सभापति का पद रिक्त हो गया था। उप सभापति इस्लामुद्दीन ने तीन दिन पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर नगर परिषद में वर्तमान परिस्थितियों को लेकर चर्चा कर सभापति पद का कार्यभार देने की मांग भी की थी। मुख्यमंत्री कार्यालय व स्वायत्त शासन विभाग की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद उप सभापति इस्लामुद्दीन ने पार्षदों की मौजूदगी में सुबह कार्य भार ग्रहण कर लिया।

पर्यावरण समिति पाली में
विधानसभा की पर्यावरण समिति आज पाली पहुंची, सर्किट हाउस में उनकी अगवानी जिला कलेक्टर दिनेश चंद जैन ने की। समिति ने किसान नेताओं से भी मुलाकात की।


घायल होमगार्ड जवान की मौत
मोहनगढ़ में मंधा खींया के बीच कल शाम ट्रक से गिरने से घायल हुए होम गार्ड के जवान की मौत हो गई। जवान मोहनगढ़ से अपने गांव पारेवर ट्रक में सवार होकर जा रहा था। मृतक का नाम ठाकरा राम बताया जा रहा है। कच्चे रास्ते में ट्रक को गोलाई में घुमाने के दौरान होमगार्ड का जवान ट्रक का फाटक खुलने से सिर बल गिर गया। जवान के गिरते ही ड्राइवर ट्रक भगा ले गया। एक घंटे बाद पुलिस को सूचना मिली।

व्यापारियों ने किया जाम
सीकर में टूटी सडक़ से परेशान सालासर स्टैंड के व्यापारियों ने आज रास्ता जाम कर दिया। बैरिकेड लगाकर व्यापारियों ने आम रास्ता रोककर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान रास्ते पर लंबा जाम लग गया। सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर समझाइश में जुटे हैं। लेकिन, व्यापारियों का प्रदर्शन अब भी जारी है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सडक़ काफी दिनों से टूट रखी है। जिसके चलते राहगीर हिचकौले खाने के साथ हादसे का शिकार हो रहे हैं। वहींए दिनभर उड़ती धूल व्यापारियों के लिए बीमारी का सबब बन रही है। बावजूद इसके प्रशासन मामले में कोई सुनवाई नहीं कर रहा।

युवक की हत्या
कोटा के विज्ञाननगर थानाक्षेत्र में बाइक अडऩे जैसे मामूली विवाद के बाद हुए झगड़े के बाद अज्ञात युवकों ने एक युवक पर चाकू व अन्य हथियारों से ताबड़तोड़ हमला कर उसकी हत्या कर दी। थानाधिकारी अमर सिंह राठौड़ ने बताया कि गुरुवार देर रात विज्ञान नगर मुख्य मार्ग पर पुलिया के नीचे झालावाड़ जिले के खानपुर के गांव बोहरा निवासी प्रदीप उर्फ पप्पू एक निजी कंपनी में अभिकर्ता का कार्य करता है। गुरुवार रात को वह अपने गांव से दिन में ही कोटा ही आया था व कंपनी का काम कर बाइक से जा रहा था। इसी दौरान उसकी बाइक एक अन्य बाइक से अड़ गई। इस बात को लेकर उनमें आपसी विवाद हो गया। इसके बाद बाइक सवार अज्ञात युवकों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। लोगों ने पुलिस को एक युवक के घायल होने की सूचना दी। इस पर पुलिस ने युवक को तुरंत प्रभाव से एमबीएस चिकित्सालय में भर्ती करवाया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
सर्पदंश से मौत
करेडा थाना क्षेत्र के अमरपुरा गांव में आज सुबह जगदीश तेली नामक एक व्यक्ति की सर्पदंश से मौत हो गई। जगदीश सुबह अपने खेत में काम कर रहा था उसी दौरान यह घटना हुई। देर तक घर नही लौटने पर युवक के पिता ने खेत पर जाकर देखा तो जगदीश मृत मिला
विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन
नैनवां कस्बे के बीएजेएम कॉलेज में तीन विषयों के व्याख्याता लगाने की मांग को लेकर छात्र.छात्राओं ने कॉलेज के प्रशासनिक ब्लॉक के ताला लगाया और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।
कबड्डी प्रतियोगिता का समापन
लोहावट क्षेत्र के दयाकोर गांव के चिकनीनाडी गांव में गत 15 सितंबर से शुरू हुई रात्रिकालीन बगतेश कबड्डी प्रतियोगिता का समापन हुआ। आयोजन समिति के सदस्य पारस ईशरवाल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में राज्य से 18 टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का खिताब वीर तेजा क्लब रूपाणा.जेताणा ने बगतेश क्लब चंदनपुरा को 41.15 के बड़े अंतर से हराकर जीता।
किसानों ने किया प्रदर्शन
सीकर जिले के कांवट कस्बे में 40 साल पूर्व किसानों की भूमि में बनी बाईपास सड़क का मुआवजा अभी तक किसानों को नही मिला है। किसानों की अधिग्रहण की गई भूमि का मुआवजा देने की मांग को लेकर आज ढाणी लाम्बा की तन प्रीतमपुरी के किसानों ने सरपंच भोलाराम लाम्बा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया।
अतिक्रमण हटाया
बारां जिले के अटरू उपखंड मुख्यालय पर बुद्धसागर तालाब में हो रहे अतिक्रमण को आज प्रशासन ने हटाया। बुद्धसागर तालाब पर हो रहे अतिक्रमण की ग्रामीणों ने कई बार शिकायत की थी। मगर परिस्थितियां अनुकूल न होने से अतिक्रमण नहीं हटाया था। लेकिन आज प्रशासन की मौजूदगी में इसे हटाया गया।
तिनके की तरह बिखरा आशियाना
कोटा में आई बाढ़ तबाही के निशान छोड़ गई। लोगों ने बड़ी मेहनत से जमा पूंजी से आशियाने संवारे थे, लेकिन एक झटके में तिनके की तरह बिखर गए। अब हालात यह हैं कि लोग अपने ढहे आशियानों को देखकर आंसू बहा रहे हैं। बस्तीवासियों का कहना है कि अब कैसे वापस आशियाने बनाएंगे। उनका सब कुछ बर्बाद हो गया। बेटे की शादी कैसे होगी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

अगली कहानी
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned