panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें
panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

Rakhi Hajela | Updated: 23 Sep 2019, 05:14:50 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

रीडर दस हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
जोधपुर एसीबी की विशेष विंग की बावड़ी में कार्रवाई में एसडीएम बावड़ी का रीडर दस हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। रीडर ने स्टे हटाने और एसडीएम से पत्थरगढ़ी का आदेश करवाने की एवज में पचास हजार रुपए मांगे थे।

मधुमक्खियों को काटने ११ बच्चे घायल
सीकर के ग्राम मावण्डा खुर्द की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के पन्द्रह बच्चों को बड़ी मधुमक्खियों के काटने पर घायल अवस्था में ग्राम के प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र में भर्ती करवाया गया। भोजन अवकाश के समय ग्यारवीं कक्षा के बच्चे बाहर खेलते समय समीप के पेड़ में लगे मधुमक्खी छत्ते पर लगी मधुमक्खियां बच्चों पर अचानक टूट पड़ी। मधुमक्खी काटने से बच्चे रोते चिल्लाते दौडऩे लगे। बच्चों ने दूर भागकर मक्खियों से पीछा छुड़वाया। प्रधानाचार्य स्नेहलता वर्मा ने घायल बच्चों को तुरन्त से समीप के प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र में इलाज के लिए भिजवा कर बच्चों के अभिभावकों सूचना दी गई। पन्द्रह में से चौदह को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि एक बच्चे का उपचार चल रहा है जिसको शाम तक छुट्टी दे दी जाएगी।

फसल हुई जलमग्न
राजसमंद के मातृकुंडिया में बने मेजा जलपूरक बांध में हजारों बीघा खेती में खड़ी फसल जलमग्न हो गई। इसे लेकर आज किसानों ने गिलूंड स्थित नायब तहसील कार्यालय के बाहर आंदोलन किया। मौके पर देलवाड़ा, रेलमगरा, नाथद्वारा थानों सहित पुलिस लाइन से भारी पुलिस जाप्ता तैनात किया गया।

विवाद में हत्या
केशवरायपाटन रेलवे स्टेशन पर आज पति.पत्नी के बीच विवाद होने के बाद पति ने पत्नी की चाकू मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि स्टेशन पर रहने वाले अजीमुद्दीन वह उसकी पत्नी तबस्सुम के बीच विवाद हो गया। दोनों के बीच विवाद के बाद पति ने पत्नी को चाकू मारकर घायल कर दिया। उसे तुरंत उपचार के लिए राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतका के परिजनों को सूचित कर चिकित्सालय में रखवा दिया गया है। जहां उसके परिजन आने पर पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पति रेलवे में वह पत्नी वन विभाग में कार्यरत हैं।

बीकानेर पहुंची रैली, स्वागत
महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर स्वच्छता, अहिंसा और नशामुक्ति के प्रति जनजागरूकता के उद्देश्य से रैली निकाली जा रही है। रैली सोमवार को बीकानेर शहर में पहुंची। रैली का जगह जगह भव्य स्वागत किया गया। साइकिल रैली में बीएसएफ के 100 जवान शामिल हैं। यह रैली गुजरात, राजस्थान, हरियाणा राज्य से होकर गुजरेगी। राजस्थान में केवल बीकानेर में 24 सितम्बर को विश्राम रहेगा।

दो बाइकों की आमने सामने की भिड़ंत
पिड़ावा मार्ग पर दो बाइकों की आमने सामने की भिड़ंत हो गई। जिसमें तीन बाइक सवार घायल हो गए। एक गम्भीर नोलाई निवासी बालचंद को अस्पताल लाया गया।जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए झालावाड़ रेफर कर दिया।


अतिरिक्त बस चलाने की मांग
अजमेर श्रीनगर पंचायत समिति मार्ग पर लंबे समय से मात्र एक रोडवेज बस संचालित हो रही है, लेकिन मार्ग पर यात्री भार को देखते हुए यह बस पर्याप्त नहीं है। इसकी वजह से विद्यार्थी दिहाड़ी मजदूर व आसपास के ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते श्रीनगर क्षेत्र के लोगों ने कलेक्ट्रेट पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और अतिरिक्त बस चलाने की मांग की जिससे लोगों को राहत मिल सके।

राज्य स्तरीय खो.खो प्रतियोगिता में हुए रोमांचक मुकाबले
64वीं राज्य स्तरीय छात्र वर्ग 17ध्19 वर्ष क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन धौलपुर और बाड़मेर के बीच में मैच हुआ। प्रतियोगिता के विभागीय पर्यवेक्षक अखिलेश श्रीवास्तव द्वारा परिचय प्राप्त किया। प्रभारी माध्यमिक विजय शर्मा ने बताया 19 वर्ष में जोधपुर चूरू के मध्य हुए मैच में चूरु 4 अंकों से विजयी हुआ। श्रीगंगानगर जैसलमेर के बीच श्रीगंगानगर एक पारी 17 अंक से विजयी हुआ। हनुमानगढ़ में अलवर को एक पारी 17 अंक से एवं बाड़मेर ने बांसवाड़ा को एक पारी 3 अंक से हराया। चित्तौडगढ़़ ने भरतपुर को हराया। हनुमानगढ़ ने अलवर को एक पारी 18 अंक से हराया। 19 वर्ष में सवाई माधोपुर ने भरतपुर को एक पारी 6 अंक से व पाली ने दौसा को एक पारी 7 अंक से हराया। सीकर ने सिरोही को 9 अंक से हराया। पाली ने बीकानेर को एक अंक से हराया धौलपुर ने जैसलमेर को हराकर विजय प्राप्त की। मैचों का शुभारंभ जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक कृष्ण वीर सिंह द्वारा किया गया। सिंह ने सभी निर्णायकों को निष्पक्ष निर्णय देने की बात कही।

सरहद पर ऑपरेशन सुदर्शन
जैसलमेर में प्रदेश की पश्चिमी सरहद पर सीमा सुरक्षा बल की ओर से ऑपरेशन सुदर्शन किया गया। साप्ताहिक अभियान के तहत सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी और जवानों का अधिकाधिक मूवमेंट सीमा क्षेत्र में रहा। ऑपरेशन में सीमा सुरक्षा बल अभियान के दौरान नए हथियारों और तकनीकी को भी परखा। बल के उच्चाधिकारियों ने भी सीमा क्षेत्र में पहुंचकर जवानों की पेट्रोलिंग सहित हालात का जायजा लिया।


ऑपरेशन के बाद महिला की मौत, हंगामा
ऑपरेशन के बाद उपचार के दौरान महिला की मौत होने पर परिजन शव को लेकर महुवा थाने पहुंच गए। गहनोली निवासी मीरा सैनी की मौत के बाद परिजनों एवं ग्रामीणों ने शव को थाने के सामने रखकर विरोध जताया और चिकित्सक पर ऑपरेशन में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। सूचना पर डीएसपी शकरलाल मीना ने लोगों की समझाइश की और शव को पोस्टमार्टम के लिए महुवा अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। मामला बढ़ता देख विधायक ओम प्रकाश हुड़ला भी मौके पर पहुंच गए।

हाईवे से गिरी एंबुलेंस
चंदवाजी अजमेर बाईपास हाईवे पर मानपुरा मचेरी के पास एंबुलेंस नीचे गिर गई। एंबुलेंस में सवार छह से अधिक लोग घायल हो गए। एंबुलेंस कोटपूतली से जयपुर जा रही थी। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई और ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

बारिश से खेत जलमग्न
बारां जिले के देवरीकस्बे सहित पूरे क्षेत्र में लागातार दो दिनों से हो रही बारिश ने किसानों की चिंता और बड़ा दी है। बारिश का पानी खेतों में भरने से खेत जलमग्न हो गए हैं और टमाटर, उड़द और मंूग की फसलों को नुकसान हुआ है। वहीं सोयाबीन की फसल के खेतों में पानी भरने से पीली पड़ कर गलने लगी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned