scriptpanchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें | News related various divisions of Rajasthan | Patrika News

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

locationजयपुरPublished: Oct 13, 2019 01:56:55 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

डोडा पोस्त तस्कर पकड़े

बीकानेर जिले के छतरगढ़ थाना पुलिस पर मादक पदार्थ तस्करों ने फायरिंग की। गनीमत रही कि फायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ। पुलिस ने करीब 25 किलोमीटर तक तस्करों का पीछा कर पकड़ा । तस्करों ने पुलिस पर सात से आठ राउंड फायर किए। दो कारों सहित तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। छतरगढ़ एसएचओ सुरेन्द्र के मुताबिक पुलिस ने थाना क्षेत्र में नाकाबंदी कर रखी थी।। रात करीब डेढ़ बजे जोधपुर की तरफ दो कारें आई। पुलिस को देखकर कार सवार लोगों ने गाडि़यां वापस जोधपुर की तरफ ले भागे। तब पुलिस ने उनका पीछा किया। इस दरम्यान तस्करों ने पुलिस पर सात.आठ राउंड फायर भी किए। करीब एक.डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद तीन तस्करों को काबू किया।
टिड्डी दल पहुंचा अनूपगढ़

श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ गांव ८ में आज टिड्डी दल पहुंच गया। टिड्डी दल के आने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल हैं क्योंकि इससे टिड्डी दल उनकी फसल चौपट कर सकता है। ग्रामीण टिड्डी दल को उड़ाने का प्रयास कर रहे हैं।
नाड़ी में डूबने से ९ साल की बालिका की मौत

भीलवाड़ा के करेड़ा थाना क्षेत्र के केमरी गांव में नाड़ी में डूबने से ९ साल की बालिका की मौत हो गई। बालिका सोनिया गुर्जर ५वीं कक्षा में अध्ययनरत है। आज स्कूल का अवकाश होने के कारण वह बकरियां चराने गई थी।उसी दौरान यह हादसा हुआ।
पुलिस पर पथराव

बांसवाड़ा जिले के आंबापुरा इलाके में मारपीट में घायल युवक की मौत के बाद शव गांव खड़देव ले जाते ही बवाल मच गया। मौके पर एकत्र बड़ी संख्या में ग्रामीण शव को आरोपी के घर ले जाने की बात पर अड़ गए लेकिन जब नहीं बनी तो ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। भीड़ के पथराव से तहसीलदार का वाहन और एम्बुलेंस क्षतिग्रस्त हो गई और एेसे में पुलिस को हालात काबू करने आंसू गैस के गोले दागने पड़े। हालात बिगडऩे की सूचना पाकर कलेक्टर अतरसिंह नेहरा, पुलिस अधीक्षक केसरसिंह शेखावत भी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। पुलिस उपाधीक्षक प्रभातीराम ने बताया कि घटनाक्रम में पुलिस के तीन.चार जवानों को चोट आई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने डीएसपी और चार थानों के प्रभारियों के अलावा लाइन से जाप्ता लगाया है।
घटिया पाइप लाइन लगाने का आरोप

सूरतगढ़ थर्मल के निकटवर्ती गांव चाड़सर के ग्रामीणों ने करीब 10 माह पूर्व बने ओवर हैड टैंक और पेयजल आपूर्ति के लिए बिछाई जाने वाली मुख्य पाइप लाइन की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं। गांव के जागरुक युवा जयवर्धन सिंह, विजय सिंह, आदि ने बताया कि पहले भी ग्रामीणों ने इस संबंध में विरोध प्रदर्शन किया था। जिस बाद ठेकेदार फर्म ने गांव में बिछाने के लिए गत दिनों 4 इंची पाइप मंगवाई गई है, लेकिन पाइप की गुणवत्ता इतनी खराब है कि वो लगाने से पहले ही टूट रही है। स्थिति ये है कि पाइप के बंडलों में बड़ी लेंथ की बजाय 4 से 6 फीट के टुकड़े हो चुके हैं। ग्रामीणों ने गुणवत्ता पूर्ण पाइप लगाने की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।
बीकानेर में भूकंप के झटके

बीकानेर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में आज सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के बाद लोग अपने अपने घरों से बाहर निकल गए। फिलहाल अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं मिली है । गोगागेट के पास स्थित शोरूम में काम करने वाले पंकज ने बताया की भूकंप के झटके महसूस किए गए । इसके बाद हम सब शोरूम से बाहर निकल गए। भूकंप के झटके सुबह लगभग 10 बजकर 36 मिनट पर महसूस किए गए।
अतिक्रमण तोड़ा

रामगंजमंडी के पूर्व पालिका चेयरमैन विजय गौतम के भाई की जुल्मी रोड स्थित दुकान बाड़े को अतिक्रमण दस्ते ने तोड़ा। पालिका की भूमि पर पिछले 20 साल से यह अतिक्रमण किया गया था। अतिक्रमण तोड़ते समय एक दुकान में मिली अवैध शराब की क्रेट भी मिली। अतिक्रमण की कार्यवाही आज सुबह चार बजे हुई। 300 पुलिसकर्मियों के जाप्ते के साथ मौके पर उप जिला कलेक्टर,तहसीलदार,आदि मौजूद रहे। आपको बता दें कि पूर्व चेयरमैन विजय गौतम को पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल का पक्का समर्थक माना जाता है।
काव्य रस में भीगे श्रोता

बांसवाड़ा शहर के कुशलबाग मैदान में नगरपरिषद की ओर से दशहरा मेले के तहत आयोजित कवि सम्मेलन में काव्य रस की बरसात में श्रोता जमकर भीगे। देश के ख्यातनाम कवियों ने विभिन्न समसामयिक विषयों पर केंद्रित कविताओं के माध्यम से श्रोताओं को चिंतन सागर में गोते लगाने को मजबूर कर दिया। कवि सम्मेलन का आगाज कवयित्री कविता तिवारी ने सरस्वती वंदना के साथ किया। उसके बाद कवियों ने शृंगार, हास्य एवं वीर रस की कविताओं के माध्यम से श्रोताओं को देर रात तक बांधे रखा। सम्मेलन में इटावा के राम भदावर ने इन भुजाओं में भवानी बोलती हैं, वीरता की कहानी बोलती है… एवं राधिका मिलती मुरली के जमाने में कहां…सहित अन्य देशभक्ति से ओत.प्रोत कविताएं पढ़ी। उन्होंने एक के बाद एक देशभक्ति की कविताएं पढ़ी तो पाण्डाल तालियों से गूंज उठा।
श्रीयादे माता का गायन

नागौर में प्रजापति युवा शक्ति संगठन की ओर से सेठ किशनलाल कांकरिया विद्यालय में कीर्तन के साथ हुआ। गुजरात से कथावाचक ने श्रीहरि के कीर्तन और आरती के साथ श्रीयादे माता कथा के वाचन की शुरुआत की। आरती, कीर्तन के दौरान श्रद्धालु आस्था के रंग में झूमते रहे।
लगाया रक्तदान शिविर

हिण्डौनसिटी में भारत विकास परिषद् की ओर से 34वां स्वैच्छिक रक्तदान शिविर निर्मल एज्युकेशन ग्रुप के सहयोग से निर्मल महाविद्यालय मेंं लगा। इसमें संस्थान के शिक्षकों और छात्र.छात्राओं ने 82 यूनिट रक्तदान किया। शिविर में करौली व जयपुर की ब्लड बैंक की टीम ने रक्त संग्रहण किया। परिषद के शाखा सचिव पवन ऐरन और प्रभारी नरेश रामपुरा ने बताया कि अध्यक्ष देवेन्द्र जांगिड , निदेशक मनीष चौधरी ने मां सरस्वती के चित्रपट के समक्ष दीप प्रज्वलित कर शिविर का उद्घाटन किया। इस दौरान जांगिड़ ने कहा कि रक्तदान के लिए लोगों को प्रेरित करना भी रक्तदान के समान है। सचिव पवन ऐरन ने कहा कि उनका प्रयास है कि करौली जिले के कोई भी व्यक्ति की रक्त की अनुपलब्धता से मौत न हो। इसी मंशा से वर्ष में तीन वार रक्तदान शिविर लगाए जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो