scriptpanchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें | News related various divisions of Rajasthan | Patrika News
जयपुर

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

जयपुरOct 18, 2019 / 04:12 pm

Rakhi Hajela

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

दो शातिर बदमाश गिरफ्तार

जयपुर में कालवाड़ पुलिस ने हाथोज स्थित एक सेनेटरी दुकान पर 2 माह पूर्व हुई लाखों रुपए की चोरी के मामले का पर्दाफाश करते हुए 2 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी राजेश चौधरी ने बताया कि 25 जुलाई की रात्रि को मंगलम सिटी हाथोज स्थित बजरंग सेनेटरी के शटर तोड़ बदमाशों ने लाखों रुपए की बिजली के तार, कीमती सेनेटरी का सामान चुरा लिया था । पुलिस की टीम ने इस चोरी के मामले में सिकंदर उर्फ लंबू और मोहम्मद जमील निवासी दिल्ली और बिहार को गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है, सुना है कि इन शातिर चोरों से और भी चोरी की घटनाओं का खुलासा हो सकता है।
मौन जुलूस निकाला

पश्चिम बंगाल के मुर्सिराबाद में हुई घटना में अनुसंधान में लापरवाही बरतकर मुख्य अभियुक्तों को बचाने के विरोध में आज बीकानेर में हिन्दू जागरण मंच की ओर से मौन जुलूस निकाला गया। मंच के प्रांत संयोजक जेठानन्द व्यास ने बताया कि सुबह रतन बिहारी पार्क से मौन जुलूस रवाना हुआ, जो सार्दुल सिंह सर्किल होते हुए कलेक्टर कार्यालय के आगे पहुंचा। मौन जुलूस में मंच पदाधिकारी, कार्यकर्ता, विभिन्न संगठनों से जुड़े लोग और आमजन शामिल हुए ।
बाइक से गिरने से महिला घायल

मोहनगढ़ के नहरी क्षेत्र में आज सुबह 11 बजे के करीब एक मोटरसाइकिल सवार का पैर मोटरसाइकिल के टायर में फंस गया। जिसके कारण महिला चलती मोटरसाइकिल से गिर गई। महिला के दाएं पैर की एड़ी में गहरी चोट आई। जिससे एड़ी से खून बहने लग गया। 108 पर कॉल करने पर एम्बुलेंस मौके पर पहुंची। घायल महिला को मोहनगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां पर चिकित्साधिकारी डॉक्टर केआर पंवार की देखरेख में उपचार किया गया।
जिला परिषद की बैठक सम्पन्न

संगरिया पंचायत समिति रतनपुरा सभागार में समीक्षात्मक और प्रगति रिपोर्ट बैठक जिला परिषद् हनुमानगढ़ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी परशुराम धानका की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें सामुदायिक शौचालय, मनरेगा, जल शक्ति, प्रधानमंत्री आवास योजनाओं सहित पट्टा अभियान,जल संचय कार्यक्रम, संपर्क पोर्टल आदि सभी प्रकार की जन कल्याणकारी योजनाओं पर विकास अधिकारी रामप्रताप गोदारा ने विस्तृत चर्चा की।
दीवार ढहने से महिला की मौत

सीकर के श्रीमाधोपुर में कॉपलेक्स निर्माण के लिए चल रहे नींव के मुहूर्त में दीवार ढहने से एक महिला की मौत हो गई। जबकि आठ महिलाएं घायल हो गई। महिलाएं नींव के मुहूर्त में गीत गाने आई थी। इसी दौरान मिट्टी ढहने से पास की दीवार गिर गई। जिसमें वार्ड एक निवासी रुक्मणी देवी शर्मा की मौत हो गई। वहीं, रेखा ट्रेलर, सुशीला देवी, पूनम, सुशीला देवी और शांति देवी सहित आठ महिलाएं घायल हो गई। जिनमें से एक को गंभीर हालत में जयपुर भी रैफर किया है। बता दें कि पहले मजदूरों के भी दबे होने की बात सामने आ रही थी। लेकिन, बचाव अभियान पूरा होने के बाद स्थिति साफ हो गई है।
पानी में डूबने से युवक की मौत

पुष्कर सरोवर के जयपुर घाट पर स्नान करने के दौरान गहरे पानी में चले जाने से एक युवक की मौत हो गई। घटना के समय मौजूद उसके साथियों का कहना है कि मृतक का नाम मंगल सिंह है तथा वह मोतीसर का निवासी है । बताया जाता है कि वह किसी के दाह संस्कार में जाकर पुष्कर सरोवर में स्नान करने अपने साथियों के साथ आया था। जयपुर घाट पर सीढयि़ों पर स्नान करने समय अचानक वह गहरे पानी में चला गया तथा वह डूब गया। उसकी मौत हो गई । सूचना मिलने के साथ ही उपखंड अधिकारी देविका तोमर सहित थानाधिकारी राजेश मीणा व प्रशासन मौके पर पहुंचा। पुष्कर की रेस्क्यू टीम ने काफी समय तक निकालने का प्रयास किया लेकिन अभी तक 1 घंटे के बाद भी युवक का शव पानी से नहीं निकाला जा सका।
तीन क्विंटल प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त

बीकानेर नगर निगम ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए तोलियासर भैरव गली स्थित एक दुकान से करीब तीन क्विंटल प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त किया। पॉलीथिन को जब्त कर तीन हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया। प्रशिक्षु आइएएस और उपायुक्त अभिषेक सुराणा के निर्देश पर तोलियासर भैरव गली पहुंचे निगम दल ने भण्डारण कर विक्रय के लिए रखी प्रतिबंधित पॉलीथिन को जब्त को किया। कार्रवाई के दौरान इस व्यस्तम बाजार में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। दल के यहां पहुंचते ही दुकानदारों में हडकंप मच गया। निगम दल में अमित तेजी, विक्रम कुमार लोहरा, सुनील चांवरिया आदि शामिल रहे। निगम आयुक्त प्रदीप के गवांडे ने बताया कि प्रतिबंधित पॉलीथिन को लेकर निगम की कार्रवाई जारी है। त्योहारी सीजन पर विशेष नजर रखी जा रही है। अधिकारियों व कर्मचारियों को विशेष नजर रखने के साथ त्वरित कार्रवाई करने को कहा गया है।
छज्जा टूटा, बड़ा हादसा टला

बारां के हरनावदाशाहजी में आज एक दोमंजिला मकान का छज्जा टूट गया, लेकिन बड़ा हादसा होने से बच गया। आपको बता दें कि मुख्य रास्ता होने के कारण यहां से लोगों की आवाजाही बनी रहती है, लेकिन जब छज्जा टूटा तो वहां कोई नहीं था।
शहीद की पत्नी से बलात्कार
अलवर में करवा चौथ पर एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। एक शहीद की पत्नी को जाल में फंसाकर कई लोगों ने उसके साथ बलात्कार किया। साथ ही उसके लाखों रुपए और प्लॉट भी हड़प लिए। इस सम्बन्ध में पीडि़ता ने अलवर जिले के किशनगढ़बास थाने में मामला दर्ज कराया है।
ट्रक और पिकअप में भिड़ंत, तीन मरे
नागौर के लाडनूं के गांव निम्बी जोधा के पास ट्रक और पिकअप में हुई भिड़त में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए। घायलों को लाडनूं के राजकीय अस्पताल लाया गया। एक घायल को प्राथमिक उपचार के बाद हाई सेंटर रैफर किया गया। लाडनूं से जोधपुर जा रही थी पिकप जोधपुर निवासी थे मृतक शव मोर्चरी में रखवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो