scriptpanchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें | News related various divisions of Rajasthan | Patrika News

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

locationजयपुरPublished: Dec 12, 2019 05:36:55 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

बरसात का दौर जारी

श्रीबिजयनगर कस्बे व आसपास के क्षेत्र में अलसुबह चार बजे से हल्की बरसात शुरू हो गई। बरसात का दौर रुक रुक कर जारी रहा। लगभग दो से तीन सेंटीमीटर तक बरसात होने का अनुमान लगाया जा रहा है। किसानों के अनुसार बरसात से सरसों और चने को फायदा होगा, वहीं गेंहू व जौ की बिजाई प्रभावित होगी। कुछ खेतों में नरमा चुगाई का कार्य भी बकाया पड़ा है । ऐसे किसानों को काफी परेशानी हुई है। बरसात से सर्दी बढ़ गई है ।
विधेयक पारित पर खुशी का इजहार

नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने की खुशी में सीमांत लोक‌ संगठन जोधपुर की ओर से खुशी का इजहार किया गया। संगठन के अध्यक्ष हिन्दू सिंह सोढा के पीडब्ल्यूडी कालोनी स्थित घर के बाहर पाकिस्तान से विस्थापित लोग एकत्र हुआ। उनका कहना था कि सोढा का पाक विस्थापितों के लिए किया गया लंबा संघर्ष रंग लाया। पाक विस्थापितों ने यहां पर भारत माता की जय और आतिशबाजी कर रहे हैं।
मौसम बदला, हुई बरसात

सिदुवाला क्षेत्र में आज सुबह से पांच बजे से लेकर सात बजे तक रुक रुक बरसात हुई। किसानों का कहना था कि इस बरसात से उन्हें फायदा होगा।
पंचायत समिति की अंतिम साधारण सभा बैठक आयोजित
संगरिया पंचायत समिति की साधारण सभा दौरान विधायक गुरदीपसिंह शाहपीनी ने विद्युत निगम कार्मिकों की कार्य प्रणाली पर काफी नाराजग़ी जताई। उन्होंने चेताया कि बिना सुविधा शुल्क काम नहीं हो रहे। दादागिरी चल रही है, जो अब नहीं चलेगी। ज्यादा व गलत बिल दे रहे हैं। हरेक काम के लिए लोगों को क्यों रोज चक्कर कटवाते हो। परेशानी से बचो और बचाओ। उन्हें गांव में जाने पर यही शिकायतें मिलती हैं। आदत बदलो, सुधर जाओ। वहीं सरपंच राजेंद्र मूंड ने कार्रवाई की मांग करते हुए आरोप लगाया कि एलडीसी राज कुमार लोगों से बिजली कनैक्शन के पैसे जमा नहीं करवा परेशान करता है। इन सब बातों पर निगम एईएन व जेईएन एक.दूसरे के मुंह देखते बात को संभालने में लग गए। इससे पूर्व 12.12 बजे पंचायत समिति बैठक बीडीओ रामप्रताप गोदारा ने स्वागत भाषण से शुरू की। महज चार मिनट में ही मुख्य एजेंडा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज तृतीय में प्राथमिकता के आधार पर चयनित हुई 115 किलोमीटर लंबाई में उपखंड की 14 जगह बनने वाली सड़कों के लिए बजट को लेकर अनुमोदन संबंधित रखा प्रस्ताव ध्वनिमत से पारित हो गया।
ग्रामीणों ने लगाया जाम
बूंदी के नमाना में सड़क निर्माण की मांग को लेकर आज ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। जिससे यातायात बाधित हो गया। ग्रामीणों की समझाइश कर मार्ग खुलवाया गया।
डीएसओ ने किया प्याज के स्टॉक का निरीक्षण
डीएसओ जयपुर ने आज मुहाना मंडी में प्याज के स्टॉक का निरीक्षण किया। उन्हें व्यापारियों को प्याज का अधिक मात्रा में स्टॉक नहीं किए जाने के निर्देश दिए। मुहाना मंडी में डीएसओ ने १२ होलसेलर और ५ रिटेलर का निरीक्षण किया। आपको बता दें कि होलसेलर अपने पास २५ मेट्रिक टन यानी २५० क्विंटल और रिटेलर २ मेट्रिक ट्रन यानी २० क्विंटल प्याज का ही स्टॉकर रख सकते हैं। डीएसओ कनिष्क सैनी के साथ विभाग के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
मावठ से किसानों में खुशी
रावला मंडी में पिछले 18 घण्टों से चल रही मावठ की बारिश से किसान खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। बुधवार रात से चल रही रिमझिम बारिश ने खेतों की क्यारियांे में पानी भर दिया है इससे उन किसानों को फायदा हुआ है जिनके खेतों में पानी नहीं लगा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो