panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

By: Rakhi Hajela

Published: 01 Mar 2020, 03:10 PM IST


मौत पर हंगामा
सात घंटे से शव तारों पर लटका
श्रीडूंगरगढ़ तहसील के गांव सातलेरां स्थित जीएसएस पर रविवार सुबह एक कार्मिक को करंट आ गया। कर्मचारी बिजली के तारों से चिपक गया। सुबह छह बजे ग्रामीणों ने तारों कर्मचारी को लटका देखा।इसकी सूचना बिजली विभाग व पुलिस को दी। पिछले सात घंटे से शव तारों पर ही लटका हुआ है। ग्रामीण शव को नीचे उतारने नहीं दे रहे। घटनास्थल पर पुलिसए जनप्रतिनिधि व प्रशासन के अधिकारी पहुंचे हुए हैं। जानकारी के अपुसार करंट लगने से ठेकेदार कर्मचारी सूरतगढ़ के जानकीदासवाला निवासी राकेश कस्वां की मौत हुई है। घटना को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे और उन्होंने शव को जीएसएस से नीचे नहीं उतरने दिया। ग्रामीणों की मांग है कि मृतक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी व मुआवजा दिया जाए, तभी शव को नीचे उतारने दिया जाएगा।
विधायक को मिली धमकी
ब्यावर विधायक शंकरसिंह रावत को सोशल मीडिया पर धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है। रावत ने इसकी जानकारी डिप्टी हीरालाल सैनी को शिकायत।
स्मैक के साथ एक गिरफ्तार
जोधपुर जिले के बालेसर थाना पुलिस ने मादक पदार्थ धरपकड़ अभियान के तहत 12 ग्राम स्मैक सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। बालेसर थाना अधिकारी दीप सिंह भाटी ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल बाहरठ के दिशा निर्देशानुसार चलाए जा रहे अवैध मादक पदार्थ धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है। गश्त के दौरान अमृत नगर निवासी भोम सिंह को रुकवा कर उसकी तलाशी लेने पर कब्जे से 12 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की गई। पुलिस ने आरोपी भोम सिंह को गिरफ्तार कर मोटरसाइकिल जब्त कर ली है। मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच देसू थाना अधिकारी को सौंपी है! थानाधिकारी दीप सिंह भाटी ने बताया कि बालेसर कस्बे में अवैध रूप से स्मैक सप्लाई का धंधा फल.फूल रहा है इसे रोकने के लिए प्लीज सघन अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई कर रही है! अवैध रूप से 12 ग्राम स्मैक सहित एक आरोपी को गिरफ्तार करने के मामले में विशेष सहयोग देने वाले पुलिसकर्मियों को जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा!
होगी पुरस्कारों की बौछार
कोटा स्थित राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय में टैक्फेस्ट थार महोत्सव में गोकार्ट और रोबो वॉर देखने को मिला। जिसे देख विद्यार्थी रोमांचित हो उठे। इस महोत्सव में देशभर के विवि से इंजीनियर व मैकेनिकल के विद्यार्थी पहुंचे हैं। थार महोत्सव में 15 जगहों पर 52 तरह की प्रतियोगिताएं हो रही है। एमबीए विभाग की ओर से बिजनेस क्विज, आईक्यू ऑप्शन, एक्जाटिका, बिजनेस दमशराद जैसे इवेंट आयोजित किए।
१९ घंटे बंद रही फाइबर इंटरनेट सेवा
संगरिया में बीएसएनएल की भारत फाइबर इंटरनेट सेवा बंद होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शनिवार सायं करीब चार बजे बंद हुई सेवा आज दोपहर बाद बहाल हुई। उपभोक्ताओं ने बीती शाम शिकायत दर्ज करवा दी पर उन्हें तार टूटने की बात कहते हुए देर रात तक सेवा बहाली के वादे मिलते रहे। संबंधित कार्मिक को बताने पर तो उसने कुछ लोगों को बीएसएनएल से ऑनलाइन शिकायत करने की हिदायत तक दे डाली। रविवार सुबह जेटीओ कृष्ण कुमार से बात करने पर उन्होंने प्रसंज्ञान लेकर कार्रवाई करवाने का आश्वासन दिया। तब कहीं जाकर कर्मचारियों ने मोर्चा संभाला। दुर्गा मंदिर के पास बिजलीके खंबे पर टंगे डिब्बे के टूटने से कटे कनैक्शन को जोड़ा गया। नया डिब्बा लगाकर सेवा बहाल की गई। इस दौरान करीब 19 घंटे तक इंटरनेट चालू होने का लोगों ने इंतजार किया तो कुछ ने हॉटस्पॉट चला कर जरूरी काम किए। आपको बता दें कि फाइबर सेवा निजी कंपनी के पास है। पूर्व में अनेक बार इंटरनेट किसी न किसी खामी व बिजली गुल होते ही बंद होने से लोग परेशान होते आ रहे हैं।
ओलावृष्टि से प्रभावित फसल का मुआयना
धौलपुर में कंचनपुर क्षेत्र के ओलावृष्टि प्रभावित इलाकों में आज बाड़ी तहसीलदार पुरुषोत्तम दास शर्मा ने मौके मुआवना किया। हल्का पटवारी और हल्का गिरदावर के सहयोग से बिजौली गूजरपुरा, जपावली, लालोनी, गड़ी सुख्खा सहित अनेक गांवों में जाकाी आेलावृष्टि से तबाह होने वाली फसल को देखा। आपको बता दें कि क्षेत्र में ओलावृष्टि से हुए फसल का नुकसान हुआ है और धरतीपुत्रों ने मुआवजा दिए जाने की मांग की है।
नाबालिग से छेड़छाड़, बुजुर्ग गिरफ्तार
अजमेर के कायड़ में विश्राम स्थली पर एक नाबालिग बच्ची से अश्लीलता करते हुए एक बुजुर्ग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह बुजुर्ग आठ साल की एक बच्ची को अपने साथ लाया था और उससे छेड़छाड़ कर रहा था।

सड़क हादसे में दो की मौत, एक
सड़क हादसे में घायल तीनों महिलाओं को शाहपुरा अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां चिकित्सकों ने आसोप कोटड़ी पंचायत की ओंकारपुरा निवासी चंदा और रामकन्या को मृत घोषित कर दिया। तीसरी महिला अनोप देवी को भीलवाड़ा रेफर किया गया है। पुलिस के अनुसार तीनों महिलाए गांव से धनोप माताजी के पैदल यात्रा पर थी। पीछे से आए वाहन की टक्कर से तीनों महिलाएं बिजयनगर की ओर से आ रही कार के सामने जा गिरी औऱ घायल हो गई। टक्कर मारने वाला वाहन मौके से भाग छूटा।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned