scriptराजस्थान के नए सीएम को लेकर संघर्ष- गहलोत गुट का शक्ति प्रदर्शन, धारीवाल के निवास पर जुटने लगे विधायक, पायलट के निवास पर हलचल | Next Cm Rajasthan -Gehlot said: In August told to the high command | Patrika News

राजस्थान के नए सीएम को लेकर संघर्ष- गहलोत गुट का शक्ति प्रदर्शन, धारीवाल के निवास पर जुटने लगे विधायक, पायलट के निवास पर हलचल

locationजयपुरPublished: Sep 25, 2022 05:24:47 pm

Submitted by:

rahul

राजस्थान में नए सीएम के चयन से पहले सीएम अशोक गहलोत ने आज बड़ा खुलासा किया है।
 

Next Cm Rajasthan update गहलोत बोले: अगस्त में ही कह दिया था आलाकमान को, जिसके चेहरे पर जीत मिले, उसे बनाएं सीएम

Next Cm Rajasthan update गहलोत बोले: अगस्त में ही कह दिया था आलाकमान को, जिसके चेहरे पर जीत मिले, उसे बनाएं सीएम

राजस्थान में नए सीएम के चयन से पहले सीएम अशोक गहलोत ने आज बड़ा खुलासा किया है। गहलोत ने जैसलमेर में तनोट माता के दर्शन के बाद मीडिया को कहा कि मैं आपको आज वो बात बता रहा हूं, जो आजतक मैंने नहीं कही। गहलोत ने कहा कि उन्होंने तो अगस्त में ही आलाकमान को कह दिया था कि राजस्थान में अगले चुनाव में जिसके चेहरे पर जीत मिले, उसका चयन पहले ही कर लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैने ये भी कहा था कि राजस्थान में जीत मिलेगी तो इसका असर और भी जगह पडे़गा।
गहलोत और पायलट समर्थक विधायकों में अगली रणनीति को लेकर बैठकें शुरु हो गई है। दोनों गुट के नेता आज रात को सीएमआर में होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक को लेकर अपनी रणनीति पर विचार विमर्श कर रहे है। गहलोत के प्रबल समर्थक स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर कई मंत्री और विधायक पहुंच गए हैं और वहां एक बैठक होने जा रही हैं इसके लिए लॉन में टेंट भी लगा दिया गया हैं, वहीं सचिन पायलट के घर के बाहर भी हलचल तेज हो गई हैं। वहां भी मुकेश भाकर सहित कई विधायक पहुंच गए हैं।
ये विधायक पहुंचे धारीवाल के घर- स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के निवास पर मंत्री गोविंद राम मेघवाल, शकुंतला रावत, महेंद्र चौधरी, विधायक दानिश अबरार, रफीक खान, आलोक बेनीवाल और महेश जोशी पहुंचे हुए हैं और आपस में मंत्रणा कर रहे है। शाम को सात बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने जा रही हैं। सीएमआर में होने वाली इस बैठक में राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन और पर्यवेक्षक मल्ल्किार्जुन खडगे हिस्सा लेंगे। इस बैठक में नए सीएम का फैसला कांग्रेस आलाकमान पर छोड़ा जाएगा। दोनों नेता जयपुर पहुंच गए है। गहलोत समर्थक विधायक इस बैठक में अपने अगले कदम को लेकर रणनीति तैयार कर रहे है।
जैसलमेर में गहलोत बोले, अब नई पीढी़ को चांस मिले

राजस्थान के नए सीएम को लेकर अब तस्वीर धीरे धीरे साफ हो रही है। सचिन पावहीं शाम को सात बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने जा रही हैं। सीएमआर में होने वाली इस बैठक में राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन और पर्यवेक्षक मल्ल्किार्जुन खडगे हिस्सा लेंगे। इस बैठक में नए सीएम का फैसला कांग्रेस आलाकमान पर छोड़ा जाएगा। दोनों नेता जयपुर पहुंच गए है।यलट का नाम सबसे आगे हैं और आज सीएम अशोक गहलोत ने भी जैसलमेर में कह दिया कि कांग्रेस ने मुझे बहुत कुछ दिया हैं अब नई पीढी को चांस मिलना चाहिए। जैसलमेर में तनोट माता के दर्शन के बाद गहलोत ने कहा कि मेरे लिए पद महत्वपूर्ण नहीं है। मैे 40 साल से पार्टी में काम कर रहा हूुं। पार्टी ने सब कुछ दिया हैं और अब भी आलाकमान जो जिम्मेदारी देगा, उसे पूरी तरह निभाउंगा।
अंतिम सांस तक राजस्थान की सेवा- सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मैं अंतिम सांस तक राजस्थान और यहां के लोगों की सेवा करता रहूंगा। मैं किसी भी पद पर रहूं या नहीं रहूं। सेवा करता रहूंगा। गहलोत के साथ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी थे। तीनोंं नेताओं ने तनोट माता के दर्शन और पूजा अर्चना की।

देश के हालात खतरनाक- सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आज देश के हालात खतरनाक हैं और देश में ईडी, सीबीआई का दुरूपयोग किया जा रहा है। लोकतंत्र कमजोर होता जा रहा है। केन्द्र की मोदी सरकार ने संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करने का काम किया हैं और जनता ये जान गई है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। गौरतलब हैं कि सीएम गहलोत ने राजस्थान के सीएम पद को छोड़ने का एलान कर दिया हैं और अब वे एक दो दिन में नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष के लिए अपना पर्चा दाखिल करेंगे।
https://youtu.be/O2nqMoaEmRY
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो