scriptतीन महीनों से अटकी हुई थी एनजीओ की पौने दो करोड़ राशि, तीन गिरफ्तार | NGO was stuck for twenty five million rupees for three months, 3arrest | Patrika News

तीन महीनों से अटकी हुई थी एनजीओ की पौने दो करोड़ राशि, तीन गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Dec 24, 2019 11:17:53 pm

Submitted by:

Dinesh Gautam

घूस लेते जिला परिषद के सीईओ के पीए, घूस भेजने वाले व पहुंचाने वाले तीनों को धर-दबोचा

acb1.jpg
जयपुर। जिला परिषद कार्यालय में मंगलवार को उस समय हड़कप मच गया, जब एसीबी टीम के कार्यालय में कार्रवाई का पता चला। भष्टïचार निरोधक ब्यूरों (एसीबी) ने घूस लेते जिला परिषद के सीईओ के पीए, घूस भेजने वाले व पहुंचाने वाले तीनों को धर-दबोचा। एसीबी टीम ने घूस के दो लाख रुपए जब्त किए है।
एसीबी आईजी दिनेश एमएन ने बताया कि गुपनीय सूचना के आधार पर जिला परिषद कार्यालय में मंगलवार शाम को कार्रवाई की गई। रिश्वत के दो लाख रुपए लेते जिला परिषद के सीईओ के सविदा पर लगे पीए राकेश को पकड़ा गया। घूस देने आए ओमप्रकाश कुमावत को भी एसीबी ने धर-दबोचा। पूछताछ में एक एनजीओ के संचालक विष्णु की ओर से रिश्वत की रकम भेजने का पता चलने पर एसीबी की टीम ने विष्णु को भी पकड़ा है। एसीबी जांच में सामने आया है कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत ओडीएफ के वर्कशॉप से जुड़ा 1 करोड़ 7 लाख रुपए का पेमेंंट एनजीओ का पैनडिग था। जिसके एवज में 10 लाख रुपए की घूस मांगी गई थी। इससे पूर्व भी 4 लाख रुपए की रिश्वत दी जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो