scriptराजस्थान के चिकित्सा मंत्री बोल रहे हैं झूठ, ट्विटर ने किया सच उजागर | NHM Rajasthan Recruitment 2019, 2500 Vacancies Postponed | Patrika News

राजस्थान के चिकित्सा मंत्री बोल रहे हैं झूठ, ट्विटर ने किया सच उजागर

locationजयपुरPublished: Jun 24, 2019 11:01:43 am

Submitted by:

dinesh

NHM Rajasthan Recruitment 2019 : कम्यूनिटी हैल्थ आफिसर के 2500 पदों की भर्ती से खुद को अनजान बताने वाले चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ( Raghu Sharma ) का बड़ा झूठ सामने आया है…

Raghu Sharma
जयपुर। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ( NHM rajasthan n 2019 ) के तहत कम्यूनिटी हैल्थ आफिसर के 2500 पदों की भर्ती ( NHM Rajasthan Recruitment 2019 ) से खुद को अनजान बताने वाले चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ( Raghu Sharma ) का बड़ा झूठ सामने आया है। मंत्री ने इस भर्ती की 16 मई को सार्वजनिक सूचना जारी होने के बाद खुद ही 17 मई को ट्वीट कर बेरोजगारों को इस भर्ती की जानकारी दी थी। जिसमें उन्होंने यह भी कहा था कि निदेशक एनएचएम ( NHM ) ने संविदा के आधार पर इस भर्ती के आवेदन मांगे हैं।
चिकित्सा मंत्री ( Rajasthan Health Minister ) रघु शर्मा ट्विटर पर खासे सक्रिय हैं। हर बड़ी घटना और सरकार की उपलब्धियों को वे ट्वीट करते हैं। 17 मई को ही नौकरी संबंधित ट्वीट के बाद देर रात स्वीटजरलैंड के लिए रवाना हो गए थे। दिलचस्प यह भी है कि मंत्री डब्ल्यूएचओ की ओर से आयोजित सेमिनार में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने गए थे। जिसका विषय भी Rajasthan की निशुल्क दवा योजना की उपलब्धियां ही थीं।
पत्रिका सामने लाया पूरा सच
इस पूरे मामले में राजनीतिक दखलंदाजी अब तक सामने आई है। जिसके कारण राजस्थान के 2500 बेरोजगारों को अब इस भर्ती का इंतजार करना होगा। राजस्थान पत्रिका ने रविवार के अंक में खुलासा किया था कि यह भर्ती केन्द्र की गाइडलाइन, राज्य में सक्षम स्तर पर अनुमति और चुनाव आयोग की अनुमति से ही निकाली गई थी।
…क्योंकि ट्विटर झूठ नहीं बोलता
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा का वह ट्वीट जिसमें उन्होंने चिकित्सा विभाग में 2500 पदों पर भर्ती की बात उजागर की है।

क्या इसलिए खफा हो गए मंत्री, अजमेर जिले को नहीं मिला पद
मंत्री की नाराजगी का बड़ा कारण इस भर्ती में अजमेर जिले को कोई पद नहीं देना भी माना जा रहा है। इस भर्ती में जोधपुर, बारां, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ के सभी ब्लॉक शामिल किए गए थे। जबकि बांसवाड़ा, भरतपुर, बाड़मेर, धौलपुर, डूंगरपुर, करौली, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, नागौर, पाली, जालोर, टोंक, उदयपुर, जैसलमेर के एक ब्लॉक के सेंटर शामिल किए गए थे। रघु शर्मा अजमेर के केकड़ी से विधायक हैं। पद संभालने के बाद डॉक्टरों की पहली तबादला सूची में ही मंत्री ने 9 में से 8 विशेषज्ञ डॉक्टर अपने क्षेत्र में लगा दिए थे। उसके बाद भी कई नियुक्तियों व भर्तियों में मंत्री का इस जिले पर फोकस रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो