scriptलॉरेंस गैंग को ठिकाने लगाने की तैयारी शुरू, हथियार लेकर एजेंसियों गुर्गों को तलाश रही, जान बचाकर भाग रहे बदमाश | NIA target lawrence vishoni gang in Rajasthan. | Patrika News

लॉरेंस गैंग को ठिकाने लगाने की तैयारी शुरू, हथियार लेकर एजेंसियों गुर्गों को तलाश रही, जान बचाकर भाग रहे बदमाश

locationजयपुरPublished: Nov 29, 2022 11:41:23 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

इन तमाम सूचनाओं को मद्देनजर रखते हुए राजस्थान के विभिन्न जिलों में एनआईए की रेड चल रही है।

lawrence_bishnoi.jpg
जयपुर
एक बार फिर से एनआईए ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए गुर्गों के विभिन्न ठिकानों पर एक बड़ी रेड को अंजाम दिया है। एनआईए की विभिन्न टीम दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा में स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर अलग.अलग बदमाशों के ठिकानों पर रेड कर रही है। इससे ठीक एक महीने पहले भी 28 अक्टूबर को एनआईए ने इसी तरह से सिद्दू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के विभिन्न बदमाशों के ठिकानों पर रेड की थी। वहीं हाल ही में पंजाब के फरीदकोट में डेरा प्रेमी हत्याकांड के बाद एक बार फिर से लॉरेंस गैंग के गुर्गे एनआईए के निशाने पर हैं।
हाल ही में पंजाब पुलिस ने राजधानी जयपुर में एनकाउंटर कर हरियाणा के शातिर शूटर राज हुड्डा उर्फ रमजान खान को दबोचा था। साथ ही 2 दिन पहले राजधानी के एक व्यापारी को कनाडा के इंटरनेशनल नंबर से इंटरनेट कॉल कर विश्नोई गैंग के नाम से दो करोड़ की रंगदारी भी मांगी गई है। इन तमाम सूचनाओं को मद्देनजर रखते हुए राजस्थान के विभिन्न जिलों में एनआईए की रेड चल रही है।
इन शहरों में की जा रही रेड

सूत्रों की माने तो राजस्थान में लॉरेंस विश्नोई गिरोह के गुर्गे ज्यादातर जोधपुर, अलवर, गंगानगर, झुंझुनू, जयपुर व हरियाणा से लगते हुए जिलों में सक्रिय हैं। ऐसे में इन शहरों में एनआईए की रेड होने के बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि अलसुबह ही दिल्ली से आई एनआईए की अलग.अलग टीमों ने बदमाशों के ठिकानों पर रेड करना शुरू किया है। हालांकि अब तक कितने बदमाशों को दबोचा गया है और उनसे क्या क्या चीजें बरामद की गई है, इसका खुलासा नहीं किया गया है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गो ने राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों में अपना नेटवर्क फैला रखा है और उस पूरे नेटवर्क को तोड़ने में एनआईए जुटी हुई है।
कुछ समय पहले जयपुर के गांधी नगर इलाके में भी एक बड़े बिल्डर से लॉरेंस गैंग के नाम से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई थी नहीं तो उसके परिवार को शूट करने की धमकी दी थी। इस धमकी को इंटरनेशनल नंबर से कॉल कर अंजाम दिया गया था। इस बारे मं गांधी नगर पुलिस को सूचना देने के बाद पुलिस ने दिल्ली के तिहाड़ जेल से भारी सुरक्षा बंदोबस्त में लॉरेंस और उसकी गैंग के कुछ साथियों को प्रोडेक्शन वारंट पर लिया था।
उत्तर भारत की जगह दक्षिण भारत की जेलों में शिफ्ट किए जा सकते हैं गैंगस्टर
सूत्रों की मानें तो एनआईए ने पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में बताया गया है कि देश के टॉप मोस्ट 25 गैंगस्टर्स मंे से शामिल कुछ हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और राजस्थान से हैं। इनमें से अधिकतर जेलों में हैं। लेकिन इन गैंगस्टर्स के जेलों मंे होने के बाद भी उनके गुर्गे लगातार एक्टिव हैं और किसी न किसी तरीके से उनके संपर्क में भी हैं। एनआईए ने पहली बार मांग की है कि इन गैंगस्टर्स को उत्तर भारत की जगह दक्षिण भारत की बड़ी जेलों में शिफ्ट कर काफी हद तक अपराध को काबू किया जा सकता है। गृह मंत्रालय इस बारे मंे और जानकारी जुटा रहा है।
https://youtu.be/aXMLYsGiyvY
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो