मंत्रिपरिषद की बैठक में फैसला, जयपुर, जोधपुर,अजमेर,कोटा,बीकानेर में नाइट कर्फ्यू

कोरोना के शनिवार को राजस्थान में तीन हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात बड़े फैसले लिए।

By: rahul

Published: 21 Nov 2020, 10:49 PM IST

जयपुर। कोरोना के शनिवार को राजस्थान में तीन हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात बड़े फैसले लिए। सीएम निवास पर मंत्रिपरिषद की बैठक में तय किया गया कि ज्यादा संक्रमण वाले जिले जयपुर, जोधपुर,अजमेर,कोटा,बीकानेर में रात 9:30 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। इसके साथ ही यह भी तय किया गया है कि संवेदनशील जिलों में 85 फीसदी तक ही कर्मचारियों को ही कार्यालय बुलाया जाएगा। यहीं नहीं बैठक में यह भी तय किया गया कि सभी मेडिकल कॉलेज कोविड डेडिकेटेड रहेंगे। बैठक में एक फैसला शादी समारोह में लोगों की मौजूदगी को लेकर लिया गया कि अब शादी समारोह में 50 लोग ही आ सकेंगे इस बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए कोरोना की रोकथाम से जुड़े बिंदुओं पर चर्चा की गई।

बैठक में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, शिक्षा राज्यमंत्री व पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया समेत अन्य मंत्री मौजूद रहे। वहीं, जो मंत्री जयपुर से बाहर थे वे वीडियो कांफ्रेंस से बैठक से जुड़े। बैठक में मुख्य सचिव निरंजन आर्य व चिकित्सा विभाग के आला अधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान मंत्रियों ने अपने—अपने क्षेत्र के हिसाब से राय दी।

rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned