script10 नगरीय क्षेत्रों में रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय बढ़ाया | Night curfew time extended in 10 urban areas | Patrika News
जयपुर

10 नगरीय क्षेत्रों में रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय बढ़ाया

कोरोना की दूसरी लहर में पहली लहर के पीक स्तर से ज्यादा संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 10 शहरों में 30 अप्रेल तक के लिए नाइट कर्फ्यू का कुल समय बढ़ा दिया है।

जयपुरApr 09, 2021 / 09:40 pm

Ashish

Night curfew time extended in 10 urban areas

10 नगरीय क्षेत्रों में रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय बढ़ाया

जयपुर

कोरोना की दूसरी लहर में पहली लहर के पीक स्तर से ज्यादा संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 10 शहरों में 30 अप्रेल तक के लिए नाइट कर्फ्यू का कुल समय बढ़ा दिया है। जयपुर समेत नौ शहरी क्षेत्रों में अब नाइट कर्फ्यू रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक रहेगा। इसके लिए बाजार एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान रात 7 बजे बंद कर दिए जाएंगे। उदयपुर में नाइट कर्फ्यू शाम 6 बजे से लगेगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कोविड और टीकाकरण समीक्षा बैठक में नाइट कर्फ्यू लागू कर इसकी कड़ाई से पालना करवाने और सभी जिलों में कंटेनमेंट जोन चिन्हित कर उनमें जीरो मोबिलिटी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही शहरी इलाकों से लगते ग्रामीण क्षेत्रों में 9वीं कक्षा तक के स्कूलों में नियमित कक्षाओं का संचालन बंद रखने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

कलेक्टर, एसपी को दिए निर्देश
साथ ही जिला कलेक्टरों और पुलिस अधिकारियों को संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए माइक्रो कंटेनमेंट जोन में जीरो मोबिलिटी, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, होम आइसोलेशन की पालना करवाने के साथ ही कोविड प्रोटोकॉल, एसओपी के उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं।

Home / Jaipur / 10 नगरीय क्षेत्रों में रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय बढ़ाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो