scriptराजस्थान की इस यूनिवर्सिटी के चेयरमैन ने किया बलात्कार, विदेश भागने की आशंका, पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस | Nims university chairman bs tomar rape accused jaipur crime news | Patrika News

राजस्थान की इस यूनिवर्सिटी के चेयरमैन ने किया बलात्कार, विदेश भागने की आशंका, पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस

locationजयपुरPublished: Oct 16, 2019 07:29:34 pm

क्राइम ब्रांच ने आमेर पुलिस को गिरफ्तार करने के लिए फाइल भेजी, लुकआउट नोटिस जारी कर पासपोर्ट जब्त करने के निर्देश, आरोपी ने हाईकोर्ट में पुलिस कार्रवाई पर रोक लगाने के लिए याचिका लगाई

rape

राजस्थान की इस यूनिवर्सिटी के चेयरमैन ने किया बलात्कार, विदेश भागने की आशंका, पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस

मुकेश शर्मा / जयपुर. दिल्ली रोड स्थित निम्स विश्वविद्यालय ( NIMS University ) के चेयरमैन बीएस तोमर ( BS Tomar ) के खिलाफ दर्ज बलात्कार ( Rape ) के एक मामले में उन्हें दोषी मान लिया गया है। पुलिस मुख्यालय (पीएचक्यू) ( Police Headquarters (PHQ) ) की क्राइम ब्रांच आरोपी तोमर के खिलाफ दर्ज मामले की जांच कर रही थी। क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को आमेर थाना ( Amer Thana ) पुलिस को अपनी जांच रिपोर्ट भेजी है। जिसमें आरोपी तोमर को दोषी माना है और उन्हें गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। इसके बाद बुधवार को डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार ने आरोपी के विदेश भाग जाने की आशंका पर लुकआउट नोटिस ( Lookout Notice ) जारी कर पासपोर्ट ( Passport ) जब्त करने के निर्देश जारी किए। आमेर थाना पुलिस आरोपी तोमर को तलाश रही है।
उधर, आरोपी तोमर ने राजस्थान हाईकोर्ट ( Rajasthan Highcourt ) में पुलिस कार्रवाई पर रोक लगाने की याचिका लगाई है। याचिका में बताया कि जिस युवती ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उसके खिलाफ चंदवाजी थाने में उन्होंने भी ब्लैकमेल करने का मामला दर्ज करवाया है। अब तोमर की याचिका पर 23 अक्टूबर को सुनवाई है।

यह है मामला

BS tomar
आमेर थाने में दिसम्बर 2018 में 25 वर्षीय युवती ने एफआइआर दर्ज करवाई। रिपोर्ट में बताया कि वह कॉलेज में सहायक प्रबंधक के पद पर काम करती थी। इसी दौरान आरोपी बीएस तोमर ने आमेर स्थित एक होटल में उससे बलात्कार किया। बाद में दिल्ली ले जाकर भी बलात्कार किया। मामले में आमेर थाने के दो अलग-अलग एसएचओ रहे चुके और आमेर एसीपी भी अनुसंधान अधिकारी रह चुके। बाद में फाइल पीएचक्यू में तलब कर ली गई थी।
पुलिस मुख्यालय से आरोपी बीएस तोमर के खिलाफ चल रही जांच रिपोर्ट मिल गई है। आरोपी को दोषी माना गया है। आगे की कार्रवाई के लिए आमेर थाना प्रभारी को निर्देश दिए हैं।
-राजीव पचार, डीसीपी नॉर्थ, जयपुर कमिश्नरेट ( Jaipur Commissionerate )
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो