script

निर्भया गैंगरेप केस में कोर्ट का बड़ा फैसला, चारों दरिंदों को 22 को होगी फांसी, एक दोषी है करौली का…

locationजयपुरPublished: Jan 07, 2020 05:56:08 pm

Submitted by:

abdul bari

देश को झकझोर देने वाले निर्भया गैंगरेप केस ( Nirbhaya Gangrape Case ) में आज पटियाला हाउस कोर्ट ( Patiala House court ) ने बड़ा फैसला लिया। कोर्ट ने चारों दोषियों को खिलाफ डेथ वारंट ( Death Warrant ) जारी कर दिया है।

Nirbhaya gang rape convicts hanged Death warrant against Nirbhaya case

Nirbhaya gang rape convicts hanged Death warrant against Nirbhaya case

जयपुर
देश को झकझोर देने वाले निर्भया गैंगरेप केस ( Nirbhaya gangrape case ) में आज पटियाला हाउस कोर्ट ( Patiala House court ) ने बड़ा फैसला लिया। कोर्ट ने चारों दोषियों को खिलाफ डेथ वारंट ( death warrant ) जारी कर दिया है। अब 22 जनवरी को चारों दोषियों को तिहाड़ जेल में फांसी दी जाएगी। बुधवार 22 जनवरी को सुबह 7 बजे फांसी दी जाएगी। राजस्थान में भी महिलाओं की ओर से इस मामले में कोर्ट के फांसी के फैसले की सराहना की जा रही है।
राजस्थान के करौली का है एक दोषी

गौरतलब है कि निर्भया कांड के चार दोषियों में से एक मुकेश करौली के कल्लादह का है। 16 दिसंबर 2012 को हुई घटना में मुकेश का बड़ा भाई रामसिंह ही मुख्य आरोपित था। उसने प्रकरण की सुनवाई के दौरान 11 मार्च 2013 को तिहाड़ जेल में फांसी लगाकर जान दे दी थी। जिसका करौली जिले के कल्लादह गांव में पुलिस की मौजूदगी में दाह संस्कार किया गया था। हालांकि रामसिंह की मौत के बाद उसके परिवार वालों व वकील ने कहा कि जेल में उसकी हत्या की गई है।

दोनों भाई करते थे शराब पीकर हंगामा

जानकारी के अनुसार पत्नी की बीमारी से मौत होने के बाद रामसिंह बहुत ज्यादा शराब पीना शुरू कर दिया था। मुख्य आरोपित रामसिंह और मुकेश दिल्ली की में रहते थे। दोनों भाइयों की आपराधिक व शराब पीकर हंगामा करने आदतों की वजह से कॉलोनी में चर्चित थे।

‘7 साल के संघर्ष को बयां नहीं किया जा सकता’

इस मामले में निर्भया की मां समेत विभिन्न संगठनों की ओर से दोषियों को जल्द फांसी देने की मांग की जा रही थी। इसके अलावा निर्भया की मां भी दोषियों के लिए जल्द से जल्द फांसी की सजा की मांग कर रही थी। आपको बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों को सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के लिए 7 जनवरी तक का समय दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो