निर्भया स्क्वॉड ने गर्भवती महिलाओं की समस्या का किया समाधान

पुलिस कमिश्नरेट की निर्भया स्क्वॉड टीम ने गर्भवती महिलाओं की हालत पूछकर आवश्यक चिकित्सा परामर्श और अन्य आपातकालीन समस्याओं का समाधान किया।

By: Lalit Tiwari

Published: 07 May 2020, 10:09 PM IST

पुलिस कमिश्नरेट की निर्भया स्क्वॉड टीम ने गर्भवती महिलाओं की हालत पूछकर आवश्यक चिकित्सा परामर्श और अन्य आपातकालीन समस्याओं का समाधान किया।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लाम्बा ने कर्फ्यू की वजह से गर्भवती महिलाओं की कठिनाइयों को दूर करने के निर्देश दिए थे। एडि.डीसीपी सुनीता मीना ने निर्भया स्क्वाड टीम के साथ कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों के प्राथिमक स्वास्थय केन्द्रों और सामुदायिक स्वास्थय केन्द्रों में जाकर संबंधित क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं की सूची प्राप्त की। सूचना में सभी महिलाओं के घर घर जाकर उनसे चिकित्सा परामर्श और समस्याओं की जानकारी ली। निर्भय स्क्वॉड टीम द्वारा गर्भवती महिला और उनके परिजनों को संबंधित थाने से अस्पताल आने जाने के लिए पास बनवाकर दिए है। जिससे वे आपात स्थिति में बिना घबराए घर से अस्पताल तक आसानी से पहुंच सके। कर्फ्यू की वजह से उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई नहीं हो। निर्भया टीम ने परिजनों को आपात स्थिति के लिए अपने फोन नम्बर भी उपलब्ध करवाए है और गर्भवती महिलाओं और उनके परिजनों को विश्वास दिलाया की आपको डरने और घबरान की जरूरत नहीं है। निर्भया टीम आपके साथ है। आपको आपात स्थिति में जैसे घर पर एबुलेंस उपलब्ध करवाने, चिकित्सक से वार्तालाप करवाने और दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने जैसी व्यवस्थाएं की जाएगी।

Show More
Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned