scriptचर्चा में छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी की कुर्सी, जानिए क्यों खास है कुर्सी | Nirmal Chaudhary takes charge Ru President | Patrika News

चर्चा में छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी की कुर्सी, जानिए क्यों खास है कुर्सी

locationजयपुरPublished: Nov 21, 2022 11:15:17 am

Submitted by:

santosh

राजस्थान विश्वविद्यालय में रविवार को छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी ने विधिवत पदभार ग्रहण किया। समारोह में लाडनूं विधायक मुकेश भाकर और पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शिरकत की।

nirmal_chaudhary.jpg

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय में रविवार को छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी ने विधिवत पदभार ग्रहण किया। समारोह में लाडनूं विधायक मुकेश भाकर और पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शिरकत की। पदभार ग्रहण के दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष की कुर्सी चर्चा का विषय रही। अध्यक्ष ने जिस कुर्सी पर पदभार ग्रहण किया, वह कुलपति की कुर्सी से भी महंगी है।

राजस्थान विश्वविद्यालय में किसी भी अध्यक्ष ने पहली बार ऐसी कुर्सी पर पदभार ग्रहण किया है। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि विवि की ओर से यह कुर्सी नहीं दी गई। इससे पहले छात्रसंघ अध्यक्ष और लाडनूं विधायक को यूनिवर्सिटी गेट से हाथी पर बैठाकर कार्यक्रम स्थल तक लाया गया। इस मौके पर विधायक मुकेश भाकर के जन्मदिन के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में 400 यूनिट रक्त एकत्र किया गया। कार्यक्रम में कुलपति राजीव जैन भी मौजूद रहे। समारोह में छात्रसंघ अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव में जीत हासिल करने के बाद कसम खाई थी कि जब तक लाइब्रेरी का शुभारंभ नहीं होगा, तब तक कुर्सी पर नहीं बैठूंगा।

लाडनूं विधायक भाकर ने कहा कि जिस दिन मैं युवाओं के लिए बोलना छोड़ दूंगा उस दिन राजनीति भी छोड़ दूंगा। उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ की इस कुर्सी तक नहीं पहुंचा, लेकिन 15 साल से छात्रों के बीच सेवा कर रहा हूं। समारोह में विवि छात्र-छात्राएं सहित शिक्षक मौजूद थे।

//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो