scriptNo change in the prices of petrol and diesel even on the 40th day | petrol diesel price today: 40वें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं | Patrika News

petrol diesel price today: 40वें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं

कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमत में गिरावट बीच सरकारी तेल कंपनियों (goverment oil companies) ने सोमवार को लगातार 40वें दिन पेट्रोल और डीजल (petrol diesel price today) के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया है।

जयपुर

Published: May 16, 2022 09:03:35 am

कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमत में गिरावट बीच सरकारी तेल कंपनियों (goverment oil companies) ने सोमवार को लगातार 40वें दिन पेट्रोल और डीजल (petrol diesel price today) के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया है। वैश्विक बाजारों में कच्चा तेल के भाव एक बार फिर 100 डॉलर के पार चल गए है, जिसके कारण घरेलू बाजारों में पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर से हलचल देखी जा सकती है। देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें 137 दिनों की स्थिरता के बाद गत 22 मार्च से बढ़नी शुरु हुई हैं। कंपनियों ने पिछले 24 दिन में 14 बार पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की है। तब से अब तक इनके दामों में करीब 10 रुपए प्रति लीटर की तेजी आई है। मार्च के 16 दिनों में 14 बार पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी बढ़ोतरी की थी। इससे पेट्रोल के दामों में 10.97 रुपए और डीजल के दाम में 10.19 रुपए की भारी बढ़ोतरी हुई थी। जयपुर में अभी पेट्रोल के दाम 118.03 रुपए प्रति लीटर हैं, जो कि अब तक का रिकॉर्ड स्तर हैं।
petrol diesel price today: 40वें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं
petrol diesel price today: 40वें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं
पिछले साल सितंबर में 8.15 रुपए महंगा हुआ था पेट्रोल
पिछले साल नवंबर से पेट्रोल के दाम स्थिर हैं। हालांकि पश्चिम बंगाल समेत कुछ राज्यों के चुना व के बाद पिछले साल सितंबर के अंतिम दिनों से जो पेट्रोल की कीमतें बढ़नी शुरू हुई, वह दिवाली से पहले तक जारी रही। इतने दिना में ही पेट्रोल 8.15 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया। हालांकि इस बीच केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने शुल्क में कुछ कटौती की थी। हालांकि बीते साल सात नवंबर से इसके दाम स्थिर हैं।
पिछले साल 9.45 रुपए महंगा हुआ था डीजल
पिछले साल सितंबर के बाद पेट्रोल के मुकाबले डीजल का बाजार ज्यादा तेज हुआ था। कारोबारी लिहाज से देखें तो, पेट्रोल के मुकाबले डीजल बनाना महंगा पड़ता है, लेकिन भारत के खुले बाजार में पेट्रोल महंगा बिकता है और डीजल सस्ता बिकता है। बीते साल 24 सितंबर से यहां जो डीजल में आग लगनी शुरू हुई थी, वह उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद रुकी थी। सितंबर से दिवाली तक डीजल करीब 9.45 रुपए महंगा हो गया था।
देश के महानगरों में पेट्रोल-डीजल का हाल
दिल्ली में पेट्रोल के दाम 105.41 रुपए व डीजल के दाम 96.67 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में पेट्रोल 120.51 रुपए व डीजल के दाम 104.77 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 115.12 रुपए और डीजल 99.83 रुपए प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 110.85 रुपए और डीजल के दाम 100.94 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: अमरावती की सांसद नवनीत राणा ने उमेश कोल्हे के परिजनों से मुलाकात कीहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.