बीहड़ों से दो बंधक मुक्त कराए...जगन का सुराग नहीं

Sanjay Kaushik

Publish: Jun, 16 2019 01:27:55 AM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

-पुलिस के दस दल गठित

-डांग क्षेत्र में 250 से अधिक पुलिसकर्मी जुटे

-टीम में भरतपुर के ईआरटी के जवान भी शामिल

भरतपुर/धौलपुर। धौलपुर में चंबल के बीहड़ों में छिपे कुख्यात दस्यु जगन गुर्जर की तलाश कर रही पुलिस ने बीहड़ों में बंधक बनाए गए दो लोगों को मुक्त कराया है। जिला पुलिस अधीक्षक अजयङ्क्षसह ने बताया कि मंगलपुरा गांव के बीहड़ में गत रात्रि करीब पांच घंटे तक चली आमने-सामने की फायङ्क्षरग के बाद इन बंधको को मुक्त कराया है। दस्यु जगन की तलाश में बीहड़ों में दबिश दे रही पुलिस को जगन तो नही मिला, लेकिन उसकी दस्यु रामविलास और भारत के साथ अचानक ही मुठभेड़ हो गई। इन लोगों ने दो लोगो को बंधक बना रखा था। पुलिस के करीब 250 से अधिक जवानों ने डांग क्षेत्र में डकैत गिरोह की तलाश की, देर शाम तक गिरोह के संबंध में कोई भी जानकारी पुलिस को नहीं लग सकी। भरतपुर रेंज आईजी भूपेंद्र साहू ने बताया कि जगन गिरोह की तलाश में दस दलों का गठन किया गया है। टीम में भरतपुर के ईआरटी के जवानों को भी शामिल किया गया है।

-पुलिस और डकैतों दोनों ने फेंके हैंड ग्रेनेड

पुलिस के अनुसार मंगलपुरा गांव के बीहड़ में मुठभेड़ में दोनो तरफ की आमने-सामने की फायङ्क्षरग में 200 से अधिक फायर किए गए साथ ही डकैतों और पुलिस की ओर से हैंड ग्रेनेड भी फेंके गए। डकैतों के चंगुल से छुड़ाए गए दोनो बंधक कुछ दिनों पहले करौली जिले से लुटे गए एक ट्रैक्टर की 30 हजार रुपए की फिरौती दस्यु रामविलास और भारत को देने करौली से धौलपुर आए थे। डकैतों के कब्जे से मुक्त कराने के बाद पुलिस ने दोनो बंधकों को छोड़ दिया।

-दस्यु रामविलास साथी के साथ भागा

मुठभेड़ के दौरान दस्यु रामविलास और भारत अंधेरे का फायदा उठाते हुए चचोखर की घाटी में कूद भागने में कामयाब हो गए। गौरतलब है कि गत 12 जून को चंबल के कुख्यात सरगना जगन डकैत ने बङ्क्षठडा थाना क्षेत्र के ग्राम करणङ्क्षसहकापुरा गांव में एक परिवार को बंधक बनाकर हथियारों की नोक पर तीन महिलाओं को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया था, जिसके बाद से पुलिस उसे बीहड़ो में घेरने में लगीं हुई है।

-जगन के आतंक पर शीघ्र लगेगी लगाम : गुप्ता

राज्य पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक गोङ्क्षवद गुप्ता ने कहा है कि धौलपुर में डकैत जगन गुर्जर के आतंक पर शीघ्र ही लगाम लगाई जाएगी। गुप्ता ने शनिवार को भरतपुर जिले के बयाना में यह बात कही। उन्होंने कहा कि कहा कि डकैतों के पकडऩे के लिए पुलिस हरसंभव प्रयास कर रही है। पुलिस ने कई बार जगन डकैत को गिरफ्तार किया, मगर वह अदालत से जमानत पर छूट जाता है, जमानत पर बहार आने के बाद फिर से इस डकैत के आतंक मचाने की सूचना मिली है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned