scriptसुलह के बाद फिर बोले पायलट, भ्रष्टाचार-युवाओं के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं, अब सरकार की कार्रवाई का इंतज़ार | No compromise on the issue of corruption says pilot | Patrika News

सुलह के बाद फिर बोले पायलट, भ्रष्टाचार-युवाओं के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं, अब सरकार की कार्रवाई का इंतज़ार

locationजयपुरPublished: May 31, 2023 08:03:03 pm

Submitted by:

firoz shaifi

-सचिन पायलट ने कहा, मैं अपनी मांगों पर अभी भी कायम, प्रधानमंत्री के बार-बार दौरे से ये साबित है कि प्रदेश भाजपा विपक्ष की भूमिका निभाने में सक्षम नहीं

गोविंद के दर Sachin पायलट : ये मांगा आर्शिवाद

गोविंद के दर Sachin पायलट : ये मांगा आर्शिवाद

जयपुर। पार्टी हाईकमान की ओर से सुलह की गई कोशिशों के बीच सचिन पायलट अपनी डिमांड पर अभी भी कायम हैं। सचिन पायलट ने कहा कि भ्रष्टाचार और युवाओं के मुद्दे पर कोई समझौता संभव नहीं है, वसुंधरा सरकार के भ्रष्टाचार के मामलों की जांच होनी चाहिए। सचिन पायलट ने बुधवार को टोंक में मीडिया से बातचीत में कहा कि मुझे विश्वास है कि 15 मई को मैंने जिन मुद्दों को लेकर अल्टीमेटम दिया था, उस पर अब सरकार को कार्रवाई करनी है और मैं उसका इंतजार कर रहा हूं। इधर सचिन सचिन पायलट के इस बयान के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। माना जा रहा है पायलट इन मुद्दों पर चप बैठने वाले नहीं है।


मेरी डिमांड हाईकमान के संज्ञान में
सचिन पायलट ने कहा कि दो दिन पहले दिल्ली में हुई बैठक के दौरान जो मैंने मांगें रखी थीं वो हाईकमान के संज्ञान में है। बीजेपी के राज में करप्शन की जमकर लूट मची थी, पीसीसी अध्यक्ष के नाते मैंने, अशोक गहलोत और पार्टी के तमाम नेताओं ने बीजेपी पर जमकर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, वो सब बातें पब्लिक डोमेन में है इसलिए अब भ्रष्टाचार के मामलों की जांच होनी चाहिए। कांग्रेस पार्टी की हमेशा से भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति रही है।


सीएम ने बताया था दिमाग का दिवालियापन, पायलट ने फिर मांग दोहराई
इधर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को आर्थिक मदद की मांग सचिन पायलट ने फिर दोहराई है, पायलट ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवा किराए पर घर लेकर पढ़ाई करते हैं, इस कारण उनके परिवार पर आर्थिक बोझ पड़ता है। जब उनके साथ धोखा होता है उन्हें काफी पीड़ा पहुंचती है इसलिए सरकार को आर्थिक मदद करनी चाहिए। जबकि 25 मई को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मांग को खारिज करते हुए इसे विपक्ष के दिमाग का दिवालियापन करार दिया था। गहलोत ने कहा था ऐसा उदाहरण कहीं नहीं मिलता कि पेपर लीक हो जाने पर मुआवजा दिया जाए।


आरपीएससी के मापदंड बदलने चाहिए
पायलट में आरपीएससी को लेकर कहा कि आरपीएससी में नियुक्तियों के मापदंड बदलने चाहिए। आरपीएससी में काफी पद खाली पड़े हैं और कुछ नियुक्ति ऐसी हैं जिनमें आमूलचूल परिवर्तन होना चाहिए।

भाजपा के डबल इंजन अब सीज
पायलट ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा बार-बार डबल इंजन की बात करती है लेकिन उसके डबल इंजन अब सीज होना शुरू हो गए हैं। कर्नाटक में बीजेपी का क्या हाल हुआ वो सबने देखा है। कर्नाटक की 40 फीसदी कमीशन की सरकार को जनता ने उखाड़ फेंका है और ऐतिहासिक बहुमत कांग्रेस पार्टी को दिया है।

पूर्व डिप्टी सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे पर लगातार आ रहे हैं, इससे यह साफ है कि प्रदेश भाजपा विपक्ष की भूमिका निभाने में पूरी तरीके से सक्षम नहीं है, इनमें आपस में ही इतनी खींचतान है कि जनता अब बीजेपी से उम्मीद छोड़ चुकी है। गौरतलब है कि रविवार को गहलोत-पायलट के बीच सुलह को लेकर दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने सीएम गहलोत और सचिन पायलट के साथ चार घंटे बैठक की थी और दावा किया था पार्टी में सभी एकजुट हैं।

वीडियो देखेंः- Rajasthan Politics : अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने मिलाया हाथ, 150 से अधिक सीटें जितने का लक्ष्य

https://youtu.be/tILXWK7M09Y
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो