scriptदेश की आजादी में भाजपा-संघ का कोई योगदान नहीं: जोशी | No contribution of BJP and Sangh in country's independence says Joshi | Patrika News

देश की आजादी में भाजपा-संघ का कोई योगदान नहीं: जोशी

locationजयपुरPublished: Aug 25, 2021 07:22:03 pm

Submitted by:

firoz shaifi

भाजपा नेता अरुण चतुर्वेदी के मुख्यमंत्री पर तोते पालने के आरोप पर मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भी अरुण चतुर्वेदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जिस पार्टी का नेताओं का आजादी में कोई योगदान नहीं है, उन नेताओं को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए।

जयपुर। भाजपा नेता अरुण चतुर्वेदी के मुख्यमंत्री पर तोते पालने के आरोप पर मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भी अरुण चतुर्वेदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जिस पार्टी का नेताओं का आजादी में कोई योगदान नहीं है, उन नेताओं को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए। इंसान को इंसान ही रहने दिया जाए।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए जोशी ने कहा कि जिन्होंने यह आरोप लगाए हैं, उनके अध्यक्ष की कार्यशैली भी लोग जानते हैं। कांग्रेस हो या भाजपा हो इस तरह के आरोप नहीं लगाने चाहिए। इंसान को इंसान रहने देना चाहिए चतुर्वेदी के एसीबी पर लगाए आरोपों पर कहा कि राजस्थान में एसीबी निष्पक्ष तरीके से काम कर रही है अगर उनको देश प्रदेश की इतनी ही चिंता है तो सीबीआई और ईडी को स्वतंत्र होकर काम करने दें।

पिंजरे में बंद रखने के शौकीन लोग जो हैं,वे संस्थाएं इस तरह के काम करते हैं। भाजपा में कोई किसी को कुछ समझता ही नहीं है। कई मुख्यमंत्री के दावेदारों वाली इस पार्टी में भाजपा नेता प्रदेशाध्यक्ष के सामने कुछ और बोलते हैं और बाद में कुछ और नेताओं के सामने सरेंडर हो जाते हैं।

आज यह भाजपा के लोग जो देश की संपत्तियों को बेच रहे हैं उनको यह पता होना चाहिए कि अगर कांग्रेस 60 साल में काम करके इन संपत्तियों को नहीं बनाती तो वह कैसे बेचते। कांग्रेस ने देश में 50 साल संपत्तियां बनाने का काम किया और केंद्र सरकार ने 7 साल में संपत्तियां बेचना शुरू कर दिया।

1971 में बांग्लादेश विभाजन पर जोशी ने कहा कि दुनिया में इतिहास बनते और बनाए जाते हैं और दोहराए भी जाते हैं लेकिन भूगोल बदलने का काम पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने किया एक राष्ट्र के दो राष्ट्र बनाकर उन्होंने भूगोल ही बदल दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो