सुविधा नहीं छलावा, 13 दिन में तीसरी बार शिरडी से नहीं आई उड़ान

यात्रियों को एयरपोर्ट पहुंचने के बाद बता रहे आज नहीं जाएगी उड़ान

वाया भोपाल 13 घंटे में जयपुर पहुंचने का यात्रियों को दिया जा रहा विकल्प

By: neha soni

Published: 19 Jan 2019, 11:56 AM IST

जयपुर. जयपुर से शिरडी की धार्मिक यात्रा करने वाले यात्रियों को सीधी उड़ान के फेर में 13 दिन में तीसरी बार धोखा मिल चुका है। दरअसल शुक्रवार को भी शिरडी से जयपुर आने वाली उड़ान ऐनवक्त पर निरस्त कर दी गई। हाल ही में शुरू हुई इस उड़ान सेवा में यह तीसरा मौका है, जब इसे निरस्त कर दिया गया। एक बार फिर से यात्रियों को जयपुर पहुंचने के लिए वाया भोपाल का विकल्प दिया गया। मजबूरन यात्रियों ने उसे स्वीकार किया, लेकिन विमान कंपनी स्पाइस जेट ने भोपाल में ठहरने और खाने की कोई व्यवस्था नहीं की। जबकि इस उड़ान में बड़ी संख्या में बुजुर्ग और महिला यात्री भी हैं।

उड़ान अहमदाबाद से शिरडी ही नहीं आई
यात्रियों को कारण बताया, उड़ान पहले अहमदाबाद से शिरडी आती है, जो नहीं पहुंची। इसके बारे में विमान कंपनी के शिरडी में प्रतिनिधि से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शुक्रवार की उड़ान रद्द कर दी है। इससे आगे की जानकारी से पहले उनका फोन नोट रिचेबेल हो गया, इसके बाद संपर्क नहीं हुआ।

सूर्यास्त के बाद भोपाल भी नहीं जाएगी उड़ान
यात्रियों के अनुसार कंपनी के प्रतिनिधियों ने उन्हें बताया कि सूर्यास्त के बाद शिरडी से कोई भी उड़ान भोपाल नहीं जाएगी। जबकि उनके बाद भी कई यात्री एयरपोर्ट पहुंचे थे। भोपाल में ठहरने की व्यवस्था करने के लिए भी कंपनी के प्रतिनिधियों ने कहा कि भोपाल उनके लिए इस श्रेणी में नहीं आता।

इस उड़ान से शुक्रवार का टिकट बुक कराने वाली महिला यात्री ने बताया, वह करीब दोपहर पौने दो बजे एयरपोर्ट पहुंची तो उन्हें कहा कि शिरडी से जयपुर जाने वाली उड़ान आज नहीं जाएगी। ऐसे में 4.30 बजे भोपाल की उड़ान का विकल्प दिया। उसमें भी दो ही सीटें शेष थीं। वह तय समय से कुछ पहले एयरपोर्ट पहुंच चुकी थी, इसलिए उस उड़ान में जगह मिल गई। यह उड़ान भी करीब एक घंटा देरी से रवाना हुई।

neha soni
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned