scriptपहले दिन कोई नामांकन नहीं, चुनाव आयोग ने लगाए पर्यवेक्षक | No nomination on day first, Election Commission appointed supervisour | Patrika News

पहले दिन कोई नामांकन नहीं, चुनाव आयोग ने लगाए पर्यवेक्षक

locationजयपुरPublished: Mar 23, 2021 07:43:08 pm

Submitted by:

Ashish

प्रदेश की तीन विधानसभाओं के लिए होने वाले उपचुनाव में नामांकन के पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने अपना नाम निर्देशन पत्र दाखिल नहीं किया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि उम्मीदवार 30 मार्च तक नाम निर्देशन पत्र दाखिल कर सकते हैं।

election commission rajasthan

election commission rajasthan

जयपुर
प्रदेश की तीन विधानसभाओं के लिए होने वाले उपचुनाव में नामांकन के पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने अपना नाम निर्देशन पत्र दाखिल नहीं किया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि उम्मीदवार 30 मार्च तक नाम निर्देशन पत्र दाखिल कर सकते हैं। 31 मार्च को प्राप्त नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी, जबकि 3 अप्रेल तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकेंगे। 17 अप्रेल को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा, जबकि मतगणना 2 मई को करवाई जाएगी। नामांकन की स्थिति, उम्मीदवारों द्वारा अपलोड किए गए एफिडेविट आदि सभी तरह की जानकारी विभाग की वेबसाइट ceorajasthan.nic.in से देखी जा सकी है।
तीन सीटों पर छह पर्यवेक्षक लगाए

भारत निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के भीलवाड़ा, चुरू और राजसमंद जिले में होने वाले उप चुनाव में उम्मीदवारों द्वारा किए जाने वाले खर्चे और सामान्य निगरानी के लिए तीन व्यय पर्यवेक्षक और तीन सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। चुरू के सुजानगढ़ के लिए आर. जया को सामान्य, महेश जी. जिवाडे को व्यय पर्यवेक्षक, राजसमंद जिले की राजसमंद विधानसभा के लिए राकेश रंजन को सामान्य, मुकेश राठौड़ को व्यय पर्यवेक्षक और सहाड़ा के लिए अमित कुमार घोष को सामान्य और अभय कुमार सिंह को व्यय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। सभी पर्यवेक्षक नामांकन के सातवें दिन यानी कि 30 मार्च तक क्षेत्र में पहुंच जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो