scriptहरमाड़ा थाने में भी लागू हुई नो प्लास्टिक पॉलिसी | No plastic policy implemented in Harmada police station | Patrika News

हरमाड़ा थाने में भी लागू हुई नो प्लास्टिक पॉलिसी

locationजयपुरPublished: Oct 04, 2019 09:35:54 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

राजस्थान पुलिस अकादमी परिसर में स्वच्छ भारत अभियान में सहभागिता निभाते हुए महात्मा गांधी जी की 150वीं जयन्ती से ’’नो प्लास्टिक पॉलिसी’’ लागू कर दी गई है। इस पॉलिसी के तहत अकादमी परिसर में पॉलीथीन, डिस्पोजेबल प्लास्टिक बोतल, ग्लास, कप, प्लेट आदि के प्रयोग पर पूरी तरह से प्रतिबन्ध लगा दिया गया है।

हरमाड़ा थाने में भी लागू हुई नो प्लास्टिक पॉलिसी

हरमाड़ा थाने में भी लागू हुई नो प्लास्टिक पॉलिसी

राजस्थान पुलिस अकादमी परिसर में स्वच्छ भारत अभियान में सहभागिता निभाते हुए महात्मा गांधी जी की 150वीं जयन्ती से ’’नो प्लास्टिक पॉलिसी’’ लागू कर दी गई है। इस पॉलिसी के तहत अकादमी परिसर में पॉलीथीन, डिस्पोजेबल प्लास्टिक बोतल, ग्लास, कप, प्लेट आदि के प्रयोग पर पूरी तरह से प्रतिबन्ध लगा दिया गया है। शुक्रवार को हरमाड़ा थाने के पुलिसकर्मियों व सीएलजी सदस्यों ने सामूहिक रूप से इकट्ठे होकर प्लास्टिक से निर्मित पदार्थ काम में नहीं लेने व अन्य को भी इस और प्रेरित करने के लिए का संकल्प लिया । थाना इंचार्ज रमेश सैनी ने बताया कि थाने के सभी पुलिसकर्मियों व सदस्यो को को सामूहिक रूप से एसीपी फूलचंद मीणा के नेतृत्व में सभी ने भविष्य में कभी भी प्लास्टिक के सामान को उपयोग में नहीं लेने का संकल्प शपथ ली। इस मौके पर एएसआई बजरंगलाल, राजू डूडी, सीएल जी सदस्य सुरज्ञान गुलिया , नाथूराम शर्मा , नन्दलाल कुमावत , नन्दलाल गोरा , गजेंद्र सिंह आदि कई लोग मौजूद थे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो