जयपुर डिस्कॉम का फरमान...बिजली मित्र एप से बिल जमा नहीं कराया तो नहीं मिलेगा वेतन

जयपुर डिस्कॉम का फरमान...बिजली मित्र एप से बिल जमा नहीं कराया तो नहीं मिलेगा वेतन

Bhavnesh Gupta | Publish: Sep, 06 2018 11:50:35 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर डिस्कॉम ने फरमान जारी कर 13 जिलों में अपने हजारों कर्मचारी—अधिकारियों को बिजली मित्र एप के जरिए ही अपने घर का बिजली बिल जमा कराने का आदेश सुना दिया है।

भवनेश गुप्ता . जयपुर। जयपुर डिस्कॉम ने कर्मचारियों पर इसकी बंदिश लगा दी है। ऐसा नहीं करने पर उनका वेतन रोक दिया जाएगा। एप के जरिए बिल जमा कराया दिया है, इसकी अण्डरटेकिंग भी देनी होगी। डिस्कॉम ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। इसके पीछे तर्क दिया है कि ज्यादा से ज्यादा आॅनलाइन भुगतान को बढ़ावा दिया जा सके। यह इसी माह से प्रभावी होगा। बताया जा रहा है कि सितम्बर एवं उसके बाद वेतन का भुगतान, तब ही किया जाएगा जब कर्मचारी—अधिकारी निर्धारित प्रारुप में अण्डरटेकिंग देंगे। इसे भी क्रॉस चैक किया जाएगा।

निदेशक मण्डल से लेकर कर्मचारी तक जद में..
इस आदेश की जद में निदेशक मण्डल सें लेकर कर्मचारी तक आएंगे। आदेश में यह भी स्पष्ट कर दिया गया है। सभी सम्बन्धित वेतन वितरण अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए है कि निर्धारित प्रारुप में अण्डरटेकिंग प्रस्तुत किए जाने के बाद ही माह सितम्बर एवं उसके बाद के वेतन का भुगतान किया जाए।

यह देनी होगी अण्डरटेकिंग...
— बिजली मित्र एप मोबाइल पर डाउनलोड कर लिया है।
— सितम्बर में प्राप्त बिजली बिल का भुगतान बिजली मित्र एप से किया है। भविष्य में भी मैं अपने बिजली बिलों का भुगतान स्वेच्छा से बिजली मित्र एप के जरिए ही करता रहूंगा।

इन जिलों के कर्मचारी—अधिकारी..
जयपुर सिटी सर्किल में कुछ दिन पहले ही लागू हुआ है। जबकि, जयपुर जिला वृत, दौसा, अलवर, करौली, भरतपुर, धौलपुर, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़ सर्किल में लागू है। ये सभी सर्किल नए आदेश की जद में हैं।

एप के साथ जुड़ने वालों का आंकड़ा...
—60 हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं ने जयपुर डिस्कॉम में एप रजिस्टर्ड किया अब तक
—7 हजार उपभोक्ता जुड़ गए जयपुर शहर में
—13117 उपभोक्ता हैं जयपुर ग्रामीण

 


—आॅनलाइन भुगतान को बढ़ावा देने के लिए यह व्यवस्था लागू की गई है। सभी कर्मचारी—अधिकारी किसी न किसी रूप में आॅनलाइन भुगतान करते रहे हैं। इसलिए उनकी सुविधा अनुसार ही ऐसा किया जा रहा है। —आर.जी. गुप्ता, अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक, जयपुर डिस्कॉम

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned