scriptनो स्कूल नो फीस, अभिभावकों ने फीस वसूलने का किया विरोध | No school no fees, parents protest against the fees | Patrika News

नो स्कूल नो फीस, अभिभावकों ने फीस वसूलने का किया विरोध

locationजयपुरPublished: Jul 02, 2020 04:53:32 pm

Submitted by:

Ashish

स्कूल खुलने तक कोई फीस नहीं लिए जाने की मांग को लेकर गुरूवार को अभिभावकों ने शहर के स्कूलों पर एकत्रित होकर प्रदर्शन ( parents protest ) किया।

no-school-no-fees-parents-protest-against-the-fees

नो स्कूल नो फीस, अभिभावकों ने फीस वसूलने का किया विरोध

जयपुर
No school no fees : स्कूल खुलने तक कोई फीस नहीं लिए जाने की मांग को लेकर गुरूवार को अभिभावकों ने शहर के स्कूलों पर एकत्रित होकर प्रदर्शन ( parents protest ) किया। अभिभावकों ने प्रतापनगर स्थित एमपीएस स्कूल और मालवीय नगर स्थित सेंट एंसलम स्कूल पर प्रदर्शन किया। इस दौरान अभिभावकों ने नो स्कूल, नो फीस को लेकर नारेबाजी भी की। इन दिनों अभिभावक स्कूल फीस को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कोरोना संकट के चलते स्कूल बंद हैं। हालांकि कई स्कूल आॅनलाइन पढ़ाई करवाने के बात कहकर फीस मांग रहे हैं लेकिन अभिभावक यह कहते हुए विरोध कर रहे हैं कि जब तक स्कूल नहीं खुल जाते हैं, तब तक स्कूल फीस नहीं लें।

फीस बढ़ोतरी किए जाने का भी विरोध किया जा रहा है। कई स्कूलों में अभिभावक ऑनलाइन क्लासेज का भी विरोध कर रहे हैं। इसके पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि इससे स्टूडेंट्स में सिरदर्द, चिड़चिड़ापन जैसे विकृतियां उत्पन हो रही हैं। जीरो सेशन घोषित करने की मांग भी अभिभावक संघ की ओर से की जा रही है। अभिभावक सुचिता गौड़ का कहना है कि जब स्कूल ही बंद हैं तो स्कूल किस बात की फीस मांग रहे हैं। जब तक स्कूल नहीं खुलते हैं, तब तक फीस लेनी ही नहीं चाहिए।

no-school-no-fees-parents-protest-against-the-fees

पेवेसो ने शिक्षामंत्री को सौंपा ज्ञापन
पेरेंट्स वेलफेयर सोसायटी ने शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा से मिलकर गुरूवार को निजी स्कूलों से अभिभावकों को राहत दिलवाने की मांग की है। पेवेसो के संयोजक दिनेश कांवट के नेतृत्व में अभिभावकों के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षामंत्री को ज्ञापन सौंपकर लॉकडाउन की फीस माफ करवाने के साथ ही जब तक स्कूल नहीं खुलते हैं, तब तक अभिभावकों से किसी तरह की फीस वसूलने पर रोक लगवाने की मांग की। इसके साथ ही छोटे बच्चों की आॅनलाइन क्लासेज बंद करवाने, स्कूलों से कॉपी किताब बेचने पर रोक लगवाने समेत अन्य कई मांग की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो