परिवहन विभाग में 'नो व्हीकल डे'

परिवहन विभाग के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी सोमवार को पैदल, साइकल या फिर सार्वजनिक परिवहन सेवा का उपयोग कर अपने कार्यालय पहुंचेंगे। आपको बतादें कि परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की पहल पर विभाग में पिछले तीन महीने से राज्यभर में प्रथम कार्य दिवस 'नो व्हीकल डे' के रूप में मनाया जाता है।

By: anant

Published: 01 Mar 2020, 03:58 PM IST

परिवहन विभाग के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी सोमवार को पैदल, साइकल या फिर सार्वजनिक परिवहन सेवा का उपयोग कर अपने कार्यालय पहुंचेंगे। आपको बतादें कि परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की पहल पर विभाग में पिछले तीन महीने से राज्यभर में प्रथम कार्य दिवस 'नो व्हीकल डे' के रूप में मनाया जाता है। राज्य में सड़क सुरक्षा, सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देने और वाहन जनित प्रदूषण की चुनौतियों की ओर आमजन एवं हितधारकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रदेशभर में परिवहन कार्यालयों में 1 जनवरी, 2020 से यह पहल की गई है।

इसमें परिवहन उड़नदस्तों में कार्यरत कार्मिकों, दिव्यांगों, असाध्य रोगों से पीड़ित व अन्य किसी कारण से अक्षम कार्मिकों के लिए छूट दी गई है। पर्यावरण एवं समाजोपयोगी कदम होने के कारण इस अभियान को व्यापक समर्थन मिल रहा है। कई विभाग इसे अपने यहां लागू करने पर विचार कर रहे हैं। सैनिक कल्याण विभाग भी इस मुहीम में जुड़ गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned