script

Corona Effect-नोडल अधिकारियों को अपडेट करनी होगी बैड और ऑक्सीजन की स्थिति

locationजयपुरPublished: Apr 23, 2021 09:04:27 pm

Submitted by:

Tasneem Khan

-जिला कलक्टर ने चिकित्सालयों के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों को दिए निर्देश-वाणिज्य कर आयुक्त रवि जैन ने ऑक्सीजन आपूर्ति पर की चर्चा

Nodal officers will have to update the status of bad and oxygen

Nodal officers will have to update the status of bad and oxygen

Jaipur जयपुर में बढ़ते एक्टिव केस देखते हुए जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने निर्देश दिए हैं कि कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जयपुर में विभिन्न अस्पतालों में उपलब्ध चिकित्सकीय संसाधनों का अनुकूलतम उपयोग सुनिश्चित किया जाए। अस्पतालों में उपलब्ध खाली बैड्स की संख्या और ऑक्सीजन की आपूर्ति की पूरी मॉनिटरिंग और ऑडिट की जाए, जिससे किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति को उपलब्ध कराया जा सके। बैठक में वाणिज्य कर आयुक्त रवि जैन ने ऑक्सीजन और मिशन निदेश आजिविका परियोजना शुचि त्यागी ने बैड्स की उपलब्धता सहित सभी संसाधनों की रीयल टाइम सूचना अपडेट रखने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को शहर के विभिन्न चिकित्सालयों में ऑक्सीजन, बैड एवं अन्य चिकित्सा संसाधनों की मॉनिटरिंग के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियो की बैठक में यह निर्देश दिए गए।
अस्पतालों पर पड़ रहा दबाव
नेहरा ने कहा कि कोविड के कारण शहर के चिकित्सालयां पर अतिरिक्त दवाब पड़ रहा है, ऐसे में चिकित्सालयों के प्रबन्धन के साथ समन्वय बनाए रखते हुए सभी नोडल अधिकारी ऑक्सीजन, दवा, बैड, आईसीयू एवं अन्य सुविधाओं की प्रभावी मॉनिटरिंग करें। उन्होंने कहा कि शहर में आवश्कतानुसार ऑक्सीजन की आपूर्ति सुचारू रखने के लिए सभी संभव उपाय किए जा रहे हैं। वाणिज्य कर आयुक्त रवि जैन ने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभिन्न ऑक्सीजन उत्पादक फर्मां द्वारा हर 24 में आपूर्ति किए गए ऑक्सीजन सिलेण्डर्स के उपयोग एवं आपूर्ति पर नजर रखी जाए, जिससे इनका नियमविरूद्ध भण्डारण नहीं किया जा सके।
बैड संख्या की होगी मॉनिटरिंग
शुचि त्यागी ने नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि निजी चिकित्सालयां द्वारा उपलब्ध बैड्स की संख्या के अपडेशन की मॉनिटरिंग करें। उन्होंने बताया कि यह अपडेशन दिन में तीन बार चिकित्सालय के जिम्मेदार व्यक्ति द्वारा किया जाएगा। इन आंकड़ो में भिन्नता नहीं आनी चाहिए। जिला कलक्टर नेहरा ने कहा कि यह समय परीक्षा का है और सभी नोडल अधिकारी सौंपे गए चिकित्सालयों में जन सामान्य के लिए उपचार को सुनिश्चित करें।

ट्रेंडिंग वीडियो