script

स्वच्छता अभियान का डीआरएम दफ्तर में कबाड़ा

locationजयपुरPublished: Jun 18, 2020 11:56:17 am

Submitted by:

anand yadav

यपुर मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में बीते माह गिरा छत का प्लस्तर रेलवे ने कमरा कराया खाली लेकिन गलियारे में भरा कचराआला अफसर भी गंदगी की कर रहे हैं अनदेखी

Cheap food being given to railway passengers

Cheap food being given to railway passengers

जयपुर। देशभर में स्वच्छता अभियान में उत्तर पश्चिम रेलवे जोन भले ही कई पुरस्कार प्राप्त कर चुका है लेकिन जोन के जयपुर मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में ही अभियान का जमकर मखौल उड़ रहा है। आलाधिकारियों के कमरे के बाहर गलियारे में कचरे के ढेर लगे हैं लेकिन सफाई कराने की जहमत कोई नहीं उठा रहा है।
जानकारी के अनुसार जयपुर मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय परिसर में बीते माह कार्मिक शाखा के कमरे का प्लस्तर धमाके के साथ गिर गया था। हालांकि उस वक्त कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन उसके बाद रेलवे प्रशासन ने कमरे को खाली करा लिया। लेकिन उसके बाद से लेकर डेढ महीना बीत जाने के बाद भी दफ्तर की दूसरी मंजिल के गलियारे में कचरे के लगे ढेर भी शायद रेलवे अफसरों को दिखाई नहीं दे रहे हैं।
हालांकि रेलवे प्रशासन जल्द ही कमरे की मरम्मत आदि का काम चलाने की बात कह रहा है लेकिन तब तक दफ्तर में आने जाने वालों को कचरे और गंदगी के ढेर के बीच से होकर ही गुजरना पड़ रहा है। चिन्हित स्थान के पास ही कार्मिक शाखा के आलाधिकारियों के कमरे हैं जो बेहद चकाचक हैं लेकिन कार्मिक शाखा के कर्मचारियों के बैठने और उनकी सुरक्षा के इंतजामों को लेकर शायद रेलवे प्रशासन बेखबर है।

ट्रेंडिंग वीडियो