जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की सख्ती के बाद हरकत में आई पंजाब सरकार, 42 फैक्ट्रियों को नोटिस जारी

जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की सख्ती के बाद हरकत में आई पंजाब सरकार, 42 फैक्ट्रियों को नोटिस जारी

abdul bari | Publish: Jul, 26 2019 10:06:01 PM (IST) | Updated: Jul, 27 2019 02:07:03 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

पंजाब सरकार हरकत में आ गई है। इंदिरा गांधी नहर ( indra gandhi na ) में दूषित पानी मामले पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ( gajendra singh shekhawat ) ने सख्ती दिखाई थी। इसके बाद हरकत में आई पंजाब सरकार ने नहर में दूषित पानी डालने वाली 42 फैक्ट्रियों को जारी नोटिस जारी कर दिया है।

जयपुर

जलशक्ति मंत्रालय के कड़े निर्देशों के बाद पंजाब सरकार हरकत में आ गई है। इंदिरा गांधी नहर ( indra gandhi na ) में दूषित पानी मामले पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ( gajendra singh shekhawat ) ने सख्ती दिखाई थी। इसके बाद हरकत में आई पंजाब सरकार ने नहर में दूषित पानी डालने वाली 42 फैक्ट्रियों को जारी नोटिस जारी कर दिया है। गौरतलब है कि इस नहर के दूषित जल के कारण राजस्थान प्रभावित होता है।

यह है पूरा मामला


जल शक्ति मंत्री के पत्र के जवाब में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Punjab Chief Minister amrinder singh ) ने यह जानकारी दी है। मामले में जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि नहर में दूषित पानी मामले की जांच के लिए विशेषज्ञों की एक टीम सर्वे के लिए भेजी गई थी, उस टीम ने वापस लौट कर मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। लुधियाना में औद्योगिक इकाइयों, नगर निगम की ओर से दूषित पानी नहर और सतलज नदी में छोड़ा जा रहा है इस रिपोर्ट के आधार पर उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को पत्र लिखा था।

राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण ने भी चेताया


इसके बाद कैप्टन अमरिंदर दिल्ली आकर जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मिले थे। मुलाकात के दौरान शेखावत ने कड़े शब्दों में अमरिंदर सिंह को दूषित पानी मामले में कार्रवाई करने को कहा था। पंजाब सरकार ने अब कार्रवाई अमल में लाते हुए मामले से संबंधित 42 औद्योगिक इकाइयों को बंद करने के नोटिस जारी कर बन्द करने के निर्देश दे दिए हैं। गौरतलब है कि इस मामले में राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण ने भी पंजाब सरकार को कड़े निर्देश दिए हैं।

 

यह खबरें भी पढ़ें...

डेढ़ घंटे रुकी रही जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस, कारण बना एक उल्लू

 

राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी को लड़का समझ टोका, हो गया बवाल

 

अज्ञात वाहन ने बाइक सवार दो भाईयों को कुचला, दोनों की मौके पर हुई दर्दनाक मौत, परिवार में मचा कोहराम

 

नगर परिषद ने बजवा दिए 22 लाख के ढोल, 51 लाख रूपए का करवा दिया नाश्ता

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned