script

जाड़े ने बेपटरी की बंगाल में आम जिंदगी

locationकोलकाताPublished: Jan 08, 2018 05:50:47 am

बंगाल के ज्यादातर इलाकों में जारी सर्द हवा ने जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित

Cold wave

कोलकाता. बंगाल के ज्यादातर इलाकों में जारी सर्द हवा ने जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है, जबकि मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक इसी तरह की स्थिति रहने की चेतावनी रविवार को दी। मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार शनिवार रात महानगर का तापमान १०.६ डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 3 डिग्री कम था। राज्य में सबसे कम तापमान श्रीनिकेतन में ५.७ डिग्री रहा।

इससे पहले कोलकाता में शनिवार को ११.६, शुक्रवार को ११.१ तापमान था। उत्तर बंगाल में सिक्किम में दूसरे दिन भी हुई बर्फबारी के कारण शीत लहर से फिलहाल राहत नहीं मिली। महानगर सहित राज्य के अन्य स्थानों में रविवार को कुछ समय के लिए खिली धूप बेअसर रही। शीतलहर तथा घने कोहरे से जनजीवन पटरी से उतर गई है। मौसम पूर्वानुमान में कहा गया है कि अगले दो-तीन दिनों तक शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी।


आधी रात से कोहरा: सार्वजनिक स्थानों पर रविवार को धूप निकलने के बाद ही लोग पार्को में पहुंचे। बच्चों ने छुट्टी होने के चलते भरपूर आनंद लिया। आधी रात से घना कोहरा गहराने लगा था, जो निरंतर सुबह तक बना रहा। बादलों की ओट से जैसे ही सूरज निकला उसकी तेज किरणों ने कोहरे को धीरे-धीरे गायब कर दिया।


सीएम का उत्तर बंगाल दौरा पुलिस के लिए चुनौती : तेज सर्दी के दौरान मुख्यमंत्री के उत्तर बंगाल दौरा को लेकर पुलिस प्रशासन के सामने चौकसी चुनौती बनी हुई है। कोहरे के कारण रेलगाडिय़ों और सडक़ों पर वाहनों के पहियों की रफ्तार धीमी रहने के कारण लोगों को समय पर पहुंचने में दिक्कत हो रही है। सडक़ और रेल मार्ग पर सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है।


कहां-कितना पारा: बहरमपुर में ७.४, मालदह में ७, जलपाईगुड़ी में ८, रानाघाट में 9, पुरूलिया में ७.९ और बांकुड़ा में ८ डिग्री तापमान रहा। जबकि आसनसोल, वीरभूम, नादिया और बर्दवान में 10 से कम तापमान रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो